उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

53 कलाकारों ने 27 किलोमीटर तक पैदल चलकर किया नृत्य

गोरखरपुर जिले में चौरी चौरा आंदोलनकारियों की याद में चौरी चौरा महोत्सव का कार्यक्रम वर्ष भर चलेगा. यूपी सुपर-53 बाल व वयस्क कलाकारों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सुबह 7 बजे से शाम चार बजे तक लगातार 27 किमी की यात्रा नृत्य करके पूरी की. इस पदयात्रा में बीजेपी विधायक संगीता यादव ने बाल कलाकारों का स्वागत किया.

By

Published : Mar 7, 2021, 6:11 PM IST

53 कलाकारों ने 27 किलोमीटर तक पैदल चलकर किया नृत्य
53 कलाकारों ने 27 किलोमीटर तक पैदल चलकर किया नृत्य

गोरखपुर: जिले में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए चौरी चौरा महोत्सव का कार्यक्रम बीती चार फरवरी से यूपी सरकार मना रही है. यह कार्यक्रम पूरे वर्ष भर चलेगा. इसी कड़ी में शनिवार को गोरखपुर जिला प्रशासन और एक निजी संस्था के सहयोग से यूपी सुपर-53 डांस का कार्यकम किया गया, जिसमें 53 कलाकारों ने 27 किमी की यात्रा नृत्य करके पूरी की. इस दौरान अधिकारियों के साथ-साथ चौरी चौरा की बीजेपी विधायक संगीता यादव और नगर पंचायत मुंडेरा बाजार की चेयरमैन सुनीता गुप्ता ने भी कई किलोमीटर की पदयात्रा की.

चौरी चौरा आंदोलनकारियों की याद में चौरी चौरा महोत्सव का कार्यक्रम वर्ष भर चलेगा. यूपी सुपर-53 बाल व वयस्क कलाकारों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सुबह 7 बजे से शाम चार बजे तक लगातार 27 किमी की यात्रा नृत्य करके पूरी की. इस पदयात्रा में बीजेपी विधायक संगीता यादव ने बाल कलाकारों का स्वागत किया. शहीद स्मारक रोड पर बाल कलाकारों के साथ बीजेपी विधायक संगीता यादव और नगर पंचायत मुंडेरा बाजार की चेयरमैन सुनीता गुप्ता ने भी नृत्य किया.

स्थानीय लोगों ने किया स्वागत
नवक्रान्ति सेना की महिला विंग ने कालाकारों पर पुष्प वर्षा कर 27 किमी नृत्य करके चौरी चौरा पहुंचने पर स्वागत किया. विधायक संगीता यादव ने कहा यह कार्यक्रम बहुत अच्छा था. इसमें पांच साल के बाल कलाकारों व व्यस्क कलाकारों ने भी हिस्सा लिया. कार्यकम इतना अच्छा था कि मैंने और नगर पंचायत की चेयरमैन ने भी बाल कलाकारों के साथ नृत्य किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details