उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा: विवाहिता की जलकर मौत, भाई ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

गोण्डा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जल कर मौत हो गई. मृतक महिला के भाई ने पति, सास और ननद के विरुद्ध तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की. भाई के मुताबिक उसकी बहन को दहेज के लिए जलाकर मारा गया है.

By

Published : Mar 4, 2019, 11:42 PM IST

gonda

गोण्डा: एक विवाहिता की जलकर मौत हो गयी. विवाहिता के भाई ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को दहेज के लिए मार दिया गया है. उसने विवाहिता के पति, सास, ननद पर आरोप लगाए हैं.

घटना के बारे में जानकारी देते मृतक महिला के परिजन.

मामला मोकलपुर के मजरा शीतलपुरवा गांव का है. यहां के तरुण मिश्रा की शादी इसी गांव पंचायत के परवलिया की उर्मिला के साथ 10 साल पहले हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज को लेकर आए दिन पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ करता था.

आरोप है कि रविवार की रात ससुराल वालों ने विवाहिता की पिटाई की. इसके बाद उसको जलाकर मार डाला. इसकी सूचना गांव वालों ने उसके मायके को दी. मृतका के भाई फूल चंद शुक्ला ने बताया कि मेरी बहन की शादी के बाद से ससुराल वाले बराबर दहेज की मांग करते रहे.

उसने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर मेरी बहन को जलाकर मार डाला. उसने पति, सास और ननद पर आरोप लगाया है. घटनास्थल पर सीओ सदर महावीर प्रसाद ने जांचकर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. मृतका के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिसमें से एक बच्चा आठ माह का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details