उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व प्रधान ने गरीबों को वितरित किया राशन किट

गोण्डा के इंद्रापुर गांव के पूर्व प्रधान ने लॉकडाउन से परेशान दिहाड़ी मजदूर और ग्रामीणों को 15 दिन का राशन किट वितरित किया. राशन किट पाकर ग्रामीणों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं.

By

Published : May 19, 2021, 11:56 AM IST

ration kits distributed in indrapur village
लोगों को बांटा जा रहा राशन किट.

गोण्डा: देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस लॉकडाउन से ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोग, जो दिहाड़ी मजदूरी कर अपना व परिवार की जीविका चला रहे थे, उनके सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई है. इसको देखते हुए पूर्व प्रधान लक्ष्मी नारायण पाठक ने अपने गांव इंद्रापुर, जयनगरा, भटवलिया व तुरकाडीहा गांव में रहने वाले गरीब परिवारों व असहाय परिवारों को चिन्हित करके सभी को 15 दिन का राशन किट वितरण कर लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

जानकारी देते पूर्व प्रधान.

पूर्व प्रधान लक्ष्मी नारायण पाठक ने जनसहयोग से अपने घर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लगभग 250 लोगों को राशन किट वितरित किया है. राशन किट पाकर लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे.

लोगों को बांटा जा रहा राशन किट.
राशन किट पाकर ग्रामीण खुश
जब इस बारे में ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस समय लॉकडाउन चल रहा है. राशन नहीं है, बहुत परेशानी हो रही है. आज गांव के पूर्व प्रधान ने राशन किट वितरित किया है. अब हमारी परेशानी दूर हो गई. अब हमारे परिवार का पेट भर जाएगा.


ये भी पढ़ें:खुद पर गोली चलवाकर दर्ज कराया था मुकदमा, पुलिस ने किया खुलासा

'कोई भी ग्रामीण भूखा न सोने पाए'
पूर्व प्रधान लक्ष्मी नारायण पाठक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनको सूचना मिली कि गांव में दिहाड़ी मजदूर व कुछ गरीब परिवार हैं, जिनके सामने लॉकडाउन के चलते रोजी रोटी का संकट खड़ा गया है. यह देख उन्होंने राशन किट बनवाया और अपने क्षेत्र में लोगों को वितरित किया. उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपील की, कि अगर जनप्रतिनिधि, प्रधान, ब्लॉक प्रमुख, विधायक व सांसद अपने क्षेत्रों में चिन्हित कर असहाय परिवारों को राशन किट वितरित करें तो कोई भी ग्रामीण भूखा नहीं सोने पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details