उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

30 स्विस नागरिकों को लेकर गाजीपुर पहुंचा गंगा विलास क्रूज, वाराणसी को रवाना

By

Published : Jan 9, 2023, 8:06 PM IST

गंगा विलास क्रूज 30 स्विस नागरिकों को लेकर गाजीपुर पहुंचा. इस मौके पर सैलानी कहां घूमने गए चलिए जानते हैं.

etv bharat
गाजीपुर पहुंचा गंगा विलास क्रूज.

गाजीपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण जल परिवहन योजना अब साकार होती नजर आ रही है. जी हां, इसकी पहली झलक है गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise). यह क्रूज स्विट्जरलैंड के 30 नागरिकों को कोलकाता से लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुआ. शनिवार को यह क्रूज गाजीपुर पहुंचा. रविवार को क्रूज के 30 विदेशी सैलानी लार्ड कार्नवालिस की कब्र देखने गए. इसके बाद वे निजी वाहन से वाराणसी के लिए रवाना हो गए. वहीं, रविवार दोपहर 12ः30 बजे क्रूज वाराणसी के लिए रवाना हो गया. खराब मौसम की वजह से क्रूज अपने निर्धारित समय से काफी लेट हो गया है.

गाजीपुर पहुंचा गंगा विलास क्रूज.

जिले के सदर कोतवाली इलाके के रजागंज चौकी के पास यह क्रूज रुका था. क्रूज के रुकते ही डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए थे. एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी ने बताया कि सैलानियों की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया. रविवार को विदेशी सैलानी लार्ड कार्नवालिस की कब्र देखने गए. इसके लिए पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन भी लगाया गया. साथ ही लार्ड कार्नवालिस की कब्र के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. जब तक सैलानी यहां से रवाना नहीं हुए तब तक सुरक्षा के इंतजाम रहे. यहां से सभी सैलानी निजी वाहन से वाराणसी के लिए रवाना हो गए. क्रूज रविवार दोपहर वाराणसी चला गया.

क्रूज के मुख्य मेंबर राज सिंह ने बताया कि क्रूज का सफर कोलकाता से वाराणसी तक 18 दिनों का है. कोहरा होने के कारण यह कुछ लेट हुआ है. उन्होंने बताया कि इस सफर के दौरान बक्सर समेत कई जगहों पर क्रूज रुका था. जहां भी क्रूज रुका था वहां के पर्यटन स्थलों को सैलानियों ने देखा. गाजीपुर में सैलानियों ने लार्ड कार्नवालिस की कब्र देखी. इसके बाद सभी रवाना हो गए. उन्होंने बताया कि वाराणसी से क्रूज दूसरे सैलानियों को लेकर कोलकाता के लिए रवाना होगा.

ये भी पढ़ेंः महराजगंज में आठवीं के छात्र ने गले पर चाकू रख छात्रा की मांग में भरा सिंदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details