उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए अब करना होगा इंतजार

गाजियाबाद जिलावासियों को ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए इंतजार करना होगा. लाइसेंस लखनऊ में प्रिंट हों रहे हैं और वहीं से आवेदकों के घर भेजे जा रहे हैं.

By

Published : Apr 28, 2019, 12:00 AM IST

ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए अब करना होगा इंतजार.

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोगों को नया ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. नए नियम के तहत अब लाइसेंस लखनऊ में प्रिंट हों रहे हैं. वहीं से सभी आवेदकों के घर भेजे जा रहे हैं. इससे पहले लाइसेंस संबंधित जिलों के आरटीओ ऑफिस में ही प्रिंट होते थे.

ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए अब करना होगा इंतजार.

गाजियाबाद के आरटीओ विश्वजीत सिंह ने बताया कि पहले स्थानीय एजेंसी द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस को प्रिंट किया जाता था. ऐसे में आवेदकों को आवेदन करते समय डाक टिकट लगा लिफाफा भी जमा करना होता था, जिसके माध्यम से लाइसेंस आवेदकों के घर भेजा जाता था. अब प्रिंट का ठेका लखनऊ की एक एजेंसी को मिला है, इसलिए सारे ड्राइविंग लाइसेंस लखनऊ से ही प्रिंट होंगे. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया में आवेदकों को डाक टिकट लगे लिफाफे को जमा करने से मुक्ति जरूर मिली है.

3 के बदले लगेंगे 10 दिन
आरटीओ विश्वजीत सिंह ने बताया कि पहले जहां ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों के घर 3 दिन में पहुंच जाता था, वहीं अब इसमें 10 दिन लगने की संभावना बताई जा रही है.उन्होंने बताया कि पहले जिले में ही ड्राइविंग लाइसेंस प्रिंट होता था, जिससे 3 दिन में ही ये आवेदक के घर पहुंच जाता था. अब जबकि लखनऊ में प्रिंट हो रहा है तो संबंधित एजेंसी का दावा है कि लाइसेंस 10 दिन के अंदर आवेदकों के घर पहुंच जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details