उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: बिहार छोड़ने के नाम पर 40 मजदूरों से ठगी, दिल्ली-यूपी सीमा पर बैठे मजदूर

By

Published : May 18, 2020, 11:45 AM IST

लॉकडाउन में सभी प्रवासी अपने-अपने घर जाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं. यहां तक कि प्रशासन ने भी प्रवासियों के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की. इसी के साथ बिहार ले जाने के नाम पर 40 मजदूरों के साथ ठगी का मामला भी सामने आया है.

मजदूरों से ठगी
मजदूरों से ठगी

गाजियाबाद: बिहार ले जाने के नाम पर 40 मजदूरों के साथ ठगी का मामला सामने आया है. मजदूरों का आरोप है कि दिल्ली में ट्रक ड्राइवर ने 83 हजार रुपये लेकर बिहार छोड़ने का वादा किया था. लेकिन ट्रक जैसे ही यूपी की सीमा में दाखिल हुआ, वैसे ही पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. ट्रक ड्राइवर ने पूरे पैसे भी वापस नहीं किए.

घर छोड़ने के नाम पर 40 मजदूरों से ठगीय.

'हमें वापस ही जाने दो'
आरोप है कि 83,000 रुपये में से 15000 रुपये वापस नहीं मिले हैं. इतना ही नहीं इन मजदूरों को अब वापस दिल्ली भी नहीं जाने दिया जा रहा है. ऐसे में यह मजदूर दिल्ली-गाजियाबाद की सीमा यूपी गेट पर धूप में बैठे हैं. इनका कहना है कि इनके 15 हजार रुपये वापस दिलवाए जाएं, और इन्हें वापस जाने दिया जाए.

गाजियाबाद में है नया आदेश
मजदूर गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस के बीच चल रहे असमंजस का शिकार हो रहे हैं. गाजियाबाद में शनिवार को डीएम ने आदेश दिया कि कोई भी प्रवासी मजदूर रोड पर दिखाई न दे. उनके लिए बसों की व्यवस्था करके उन्हें शेल्टर होम भेजा जाए. यह भी कहा गया है कि ट्रक या किसी अन्य वाहन में मजदूरों को न भेजा जाए. ऐसे में जब तक बसों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है, तो मजदूर रोड किनारे ही बैठने के लिए मजबूर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details