उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

MLC चुनाव : गौतमबुद्ध नगर सीट पर 15 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत

By

Published : Dec 1, 2020, 1:02 PM IST

उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर स्नातक-शिक्षक MLC चुनाव हो रहे हैं. चुनाव में कोविड नियमों के पालन के लिए प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया है. वोटर्स के लिए हैंड सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और ग्लव्स की व्यवस्था की गई है.

MLC चुनाव
MLC चुनाव

नोएडा : उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर स्नातक-शिक्षक MLC चुनाव हो रहे हैं. गौतमबुद्ध नगर से 15 प्रत्याशी मैदान में हैं. 29 मतदान स्थलों पर 21,716 शिक्षक वोट करेंगे. जिला प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं. मौके पर पुरुष और महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं. कोविड नियमों के पालन के लिए मार्किंग की गई है. इसके अलावा वोटर्स का हैंड सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और ग्लव्स की व्यवस्था की गई है.

स्नातक-शिक्षक MLC चुनाव
'गौतमबुद्ध नगर स्नातक-शिक्षक एमएलसी चुनाव'

प्रत्याशी 15
वोटर्स 21716 (पुरुष- 13663, महिला - 8073)
स्नातक मतदान स्थल 22
शिक्षक मतदान स्थल 07
मतगणना 3 दिसंबर


मैदान में 15 प्रत्याशी

गौतमबुद्ध नगर में 15 प्रत्याशी मैदान में हैं, हालांकि जानकारों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के श्रीचंद शर्मा और समाजवादी पार्टी के जितेंद्र चौहान के बीच लड़ाई मानी जा रही है. सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोटिंग प्रक्रिया जारी रहेगी। 21 हज़ार से ज़्यादा मतदाता वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे.


कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन

शिक्षक इन्द्रराज छाबड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड काल में चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 2 गज की दूरी बनी रहे इसके लिए जगह-जगह मार्किंग की गई, हैंड सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग और ब्लाउज मतदाताओं को उपलब्ध कराए जा रहे हैं. एमएलसी चुनाव की वोटिंग कर बाहर निकले शिक्षक ने बताया कि चुनावी मैदान में लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के बीच है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details