उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

केजरीवाल सरकार का फैसला संविधान के खिलाफ: बीजेपी विधायक नंद किशोर

दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर जारी केजरीवाल सरकार के आदेश पर राजनीति गरमा गयी है. गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने इस मुद्दे को लेकर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दिल्ली सरकार के इस फैसले को असंवैधानिक बताया है.

By

Published : Jun 8, 2020, 3:31 AM IST

bjp mla Nandkishore Gurjar
बीजेपी विधायक ने सीएम के फैसले पर नाराजगी जताई है

गाजियाबाद:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले पर लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने निशाना साधा है. विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

बीजेपी विधायक ने सीएम केजरीवाल के फैसले पर नाराजगी जताई है

पत्र में विधायक ने लिखा है कि देश के सभी नागरिकों को समानता का अधिकार होना चहिए और वो कहीं भी इलाज करा सकते हैं. बीजेपी विधायक ने सीएम केजरीवाल के फैसले को संविधान के खिलाफ बताया है. पत्र में विधायक ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पूरी कैबिनेट दिल्ली की मूल निवासी नहीं है. ऐसे में उनको कोई नैतिक अधिकार नहीं है. विधायक ने लिखा है कि मुख्यमंत्री खुद बीमार होने पर दिल्ली के अस्पतालों की जगह बेंगलुरु में इलाज करवाते हैं, अगर कर्नाटक सरकार ने भी यही फैसला लिया होता, तो मुख्यमंत्री की खांसी भी ठीक नहीं हो पाती. लोकतांत्रिक व्यवस्था का हवाला देते हुए विधायक ने सभी को समानता का अधिकार देने की बात कही है.

बीजेपी विधायक का पत्र
सीएम केजरीवाल ने ये आदेश दिया है कि दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का ही इलाज होगा. केंद्र सरकार के हॉस्पिटल सभी के लिए खुले होंगे. गाजियाबाद से हजारों लोग दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में बीमारियों का इलाज कराने जाते हैं. ऐसे में बीजेपी विधायक ने इस फैसले पर नाराजगी जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details