उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना: नोएडा के 14 हॉट स्पॉट सील, घबराकर दुकानों की तरफ दौड़े लोग

कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश प्रदेश के 15 जिलों में हॉट स्पॉट एरिया को सील कर दिया है. खबर मिलने के बाद लोगों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला. लोग घरों से निकल कर दुकानों की तरफ भागे, ताकि खाने-पाने का सामान खरीद सकें.

By

Published : Apr 8, 2020, 9:08 PM IST

नोएडा के 14 हॉट स्पॉट सील
नोएडा के 14 हॉट स्पॉट सील

नोएडाःकोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों में हॉट स्पॉट सील कर दिया है. हॉटस्पॉट सील किए जाने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली, लोग घरों से निकलना शुरू हो गए और आस-पास के दुकानों पर सामान खरीदने के लिए उमड़ पड़े.

नोएडा के 14 हॉट स्पॉट सील

इस दौरान नोएडा के हर मार्केट में सैकड़ों लोग लाइन लगाकर सामान खरीदते नजर आए. वहीं प्रशासन का कहना है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें, सभी समान सब को आसानी से उपलब्ध होगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में 12 चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर दिया है. इन जगहों पर मेडिकल और पुलिस टीम के अतिरिक्त और कोई भी नहीं जा सकेगा.

दुकानों पर लगी भीड़
प्रशासन द्वारा हॉट स्पॉट सील किये जाने की जैसे ही घोषणा की गई, सुनते ही लोग अपने घरों से निकलना शुरू हो गए. सभी लोगों ने अपने आसपास की मार्केट में जाकर दैनिक प्रयोग में आने वाली वस्तुओं को भारी संख्या में खरीदना शुरू कर दिया. जिसके चलते सभी मार्केट में लोगों की भीड़ जमा जमा हो गई.

पैनिक होने की जरूरत नहीं
गौतमबुद्ध नगर के कोविड-19 के जिला प्रभारी अधिकारी नरेंद्र भूषण का हॉट स्पॉट सील किए जाने के संबंध में कहना है कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जिले में मात्र 12 स्थानों को ही सील किया गया है. जहां लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अफवाहों पर लोग ध्यान ना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details