उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायक की शिकायत के बाद आरटीओ में छापेमारी, कई दलाल गिरफ्तार

फिरोजाबाद में परिवहन अधिकारी के दफ्तर पर प्रशासनिक अमले ने छापामारी की. इस दौरान सिविल ड्रेस में पुलिस के जवान भी मौजूद थे. विभाग पर आरोप है कि यहां सारे काम दलाल ही करवाते हैं.

By

Published : Jan 16, 2021, 6:14 PM IST

आरटीओ पर छापेमारी
आरटीओ पर छापेमारी

फिरोजाबाद: जिले में शनिवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के दफ्तर पर प्रशासनिक अमले ने छापामार कार्रवाई की. दलालों के जरिए काम करवाने की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है. करीब दर्जनभर संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. छापे के दौरान सिविल ड्रेस में पुलिस के जवान भी मौजूद थे. अचानक हुई बड़ी कार्रवाई से दफ्तर में अफरा-तफरी मच गई.

दलाल गिरफ्तार.

दलाल करवाते हैं काम

सिविल लाइंस स्थित सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के दफ्तर में गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन, उनका ट्रांसफर, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम होता है. यह कार्यालय हमेशा से ही सवालों और आरोपों के घेरे में रहा है. आरोप लगते रहे हैं कि इस दफ्तर में बिना दलालों के कोई काम नहीं होता है. कोई वाहन स्वामी अगर सीधा कोई काम कराना चाहे तो विभागीय कर्मचारियों द्वारा तमाम कमियां उसे बता दी जाती हैं. वहीं, काम दलालों के जरिए आसानी से हो जाता है. उसके बदले में दलाल पैसे भी वाहन मालिक से वसूलते हैं.

विधायक ने की शिकायत

ऐसी ही एक शिकायत पिछले दिनों बीजेपी के विधायक मनीष असीजा ने भी जिलाधिकारी के साथ शासन से की थी. ऐसी ही कुछ शिकायतों के क्रम में सादी वर्दी में पुलिस के साथ नगर मजिस्ट्रेट गुलशन कुमार और सीओ ने सहायक परिवहन अफसर के दफ्तर पर छपेमारी की. सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि दलाली के शक में 10-12 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details