उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद: उपचुनाव से पहले पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. टूण्डला में होने वाले चुनाव से पहले असलहा फैक्ट्री के पकड़े जाने के बाद कई आशंकाएं भी जताई जा रही हैं.

By

Published : Oct 15, 2020, 9:02 PM IST

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री
अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री

फिरोजाबाद: जनपद में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. यह फैक्ट्री उत्तर कोतवाली इलाके के कबीर नगर में एक मकान में चल रही थी. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने मकान में छापेमारी की और एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया है. टूंडला में होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले हथियार बनाने वाली फैक्ट्री के पकड़े जाने से आशंका जतायी जा रही है कि इन असलहों का चुनावों में दुरुपयोग हो सकता था.

कोतवाली उत्तर पुलिस को जानकारी मिली कि कबीर नगर के एक मकान में असलहा बनाने का कारोबार होता है. इस सूचना के आधार पर उत्तर थाना पुलिस और एसओजी ने मकान में छापा मारा तो मौके से पुलिस को 12 तमंचा 315 बोर, दो तमंचा 12 बोर, तीन अधबने तमंचे 315 बोर और असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि मौके पर दो अभियुक्त भी मिले, जो असलहा बनाने का काम कर रहे थे. एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसका नाम टीटू कुमार है. टीटू उत्तर कोतवाली इलाके के कबीर नगर का ही रहने वाला है. दूसरा अभियुक्त फरार हो गया, जिसका नाम गुड्डू है. गुड्डू लाइनपार के लेवर कॉलोनी का रहने वाला है. एसपी सिटी ने बताया कि चुनाव के दौर में इतनी बड़ी संख्या में असलहों का पकड़ा जाना, चुनाव में इसके दुरुपयोग की आशंका को जन्म देता है. उन्होंने बताया कि यह अभियुक्त प्रतिदिन 4-5 असलहा बनाकर बेचते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details