उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपराधियों से वसूली के आरोप में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पूर्व एसओजी प्रभारी भी जांच के दायरें में

By

Published : May 31, 2021, 11:09 AM IST

फिरोजाबाद में अपराधियों को संरक्षण देने और उनसे अवैध वसूली करने वाले चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. इसके साथ ही आरोपी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसएसपी फिरोजाबाद ने आगरा एसएसपी को पत्र लिखा गया है.

एसएसपी
एसएसपी

फिरोजाबाद: जिले में एक दारोगा और चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई है. इन पुलिसकर्मियों पर अपराधियों से साठगांठ और मादक पदार्थ तस्करों से प्रतिमाह अवैध वसूली का आरोप है. जांच के बाद एसएसपी फिरोजाबाद अजय कुमार ने चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, जबकि एक दारोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए आगरा एसएसपी को पत्र लिखा है. आरोपी सिपाही एसओजी टीम में शामिल थे, जबकि दारोगा कुलदीप सिंह एसओजी प्रभारी के पद पर तैनात रह चुका है.

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

इसे भी पढ़ें-Black Fungus: राजधानी लखनऊ में 14 नए मरीज मिले, अब 334 मामले आ चुके हैं सामने

अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान जारी

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद में इन दिनों अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. खासकर जुआ, सट्टा और मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों को टारगेट बनाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने रसूलपुर थाना क्षेत्र के गालिब नगर से नशे के सौदागर जाकिर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद किया है. इसी इलाके से जाविद नामक एक तस्कर को कुछ दिन पहले अरेस्ट किया गया था. एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए नशे के सौदागरों से पूछताछ में यह बात सामने आई कि कुछ पुलिसकर्मियों की इन तस्करों से साठगांठ थी.

इसे भी पढे़ं-बेलगाम महंगाई ने बिगाड़ा किचन का बजट, 190 में बिक रहा 100 रुपये वाला सरसों का तेल

इनके खिलाफ विभागीय जांच के दिए आदेश

ये पुलिसकर्मी तस्करों को संरक्षण देने के आरोप में इनसे प्रतिमाह उगाही करते थे. ऐसी शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने एसओजी के तत्कालीन प्रभारी रहे दारोगा कुलदीप सिंह, एसओजी के सिपाही नदीम खान, राहुल यादव, भगत सिंह और रविन्द्र सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए. एसएसपी ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी कहीं जांच को प्रभावित न करें, इसलिए चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि दारोगा का तबादला आगरा होने की वजह से आगरा एसएसपी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details