उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद: डकैती की योजना बना रहे चार बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

यूपी के फिरोजाबाद जनपद में पैट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बना रहे चार शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं पकड़े गए बदमाशों के तीन साथी फरार होने में कामयाब हो गए.

By

Published : Jan 4, 2021, 4:06 PM IST

चार बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
चार बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

फिरोजाबाद:जनपद में लूट करने वाला शातिर बदमाशों का एक गिरोह पकड़ा गया है. पकड़ा गया गिरोह धाकड़ गैंग के नाम से जाना जाता है. पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्यों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है. वहीं मुठभेड़ के दौरान मौका पाकर तीन सदस्य फरार हो गये. पुलिस के मुताबिक, यह बदमाश एक पैट्रोल पम्प को लूटने की योजना बना रहे थे, इसी दौरान पुलिस की इनकी मुठभेड़ हो गयी. जिसके बाद बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. एसएसपी ने बताया अनाप-शनाप खर्च और कर्ज के बोझ के कारण यह बदमाश लूट की इन घटनाओं को अंजाम देते थे. अपराध करने के बाद यह बदमाश अन्य प्रांतों में शरण ले लेते थे.

क्या बोले एसएसपी
इस गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी अजय कुमार ने वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए इन दिनों अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में नसीरपुर रोड पर गांव डाहिनी की पुलिया के पास चाहरदीवारी के पीछे कुछ बदमाश छिपे हैं. इस सूचना पर बदमाशों को पकड़ने गयी पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. जिसमें पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन बदमाश फरार हो गए.

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के नाम दीपक उर्फ कल्लू धाकड़, राहुल, आकाश और अजय यादव हैं जबकि फरार बदमाशों के नाम विकास, रामशंकर, कैलाश यादव हैं. बदमाशों के कब्जे से कई असलहा और कारतूस बरामद हुए हैं. इसके अलावा अलग-अलग घटनाओं में लूटा हुआ सामान भी बरामद हुआ है.

इस गिरोह का सरगना कल्लू यादव है जो नोएडा में नौकरी करता था और बीएससी के साथ आईटीआई भी कर चुका है, लेकिन अनाप-शनाप खर्च की वजह से वह कर्जदार हो गए जिसे चुकाने के लिए इन्होंने अपराध का यह तरीका अपनाया.
-अजय कुमार,एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details