उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 9, 2023, 9:08 PM IST

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में नकली नोट चला रहे दो शातिर गिरफ्तार

फिरोजाबाद में नकली नोट चलाने के आरोप में पुलिस ने दो शातिर को गिरफ्तार किया है.

Etv bharat
Etv bharat

फिरोजाबादः यूपी के फिरोजाबाद जनपद में जाली नोटों को मार्केट में चलाने वाले दो शातिर गिरफ्तार किए गए है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से नकली नोट भी बरामद किए गए हैं. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह असली नोटों के बदले में ज्यादा नकली नोट लाते थे फिर उसे बाजार में चलाने का काम काम करते थे. पुलिस अब इस गैंग के सरगना को तलाश कर रही है.

शिकोहाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि रविवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग सुभाष तिराहे पर नकली नोटों को दुकानों पर खपा रहे हैं. सूचना मिलने पर शिकोहाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए अभियुक्तों के नाम धर्मवीर पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव धातरी थाना सिरसागंज और नवनीत पुत्र देशराज निवासी प्रोफेसर कॉलोनी रूप नगर थाना शिकोहाबाद जनपद फिरोजाबाद है.

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के कब्जे से 4800 रुपये की जाली करेंसी बरामद हुई है, जो नोट बरामद हुए है उनमें 200 के आठ नोट और 100 के 32 नोट शामिल है. आरोपियों ने बताया कि हम लोग सोहेल नाम के व्यक्ति से जाली नोट लाते थे. थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को सुसंगत धाराओं में जेल भेज दिया गया है. सोहेल की तलाश की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि नकली नोट आते कहां से थे.

ये भी पढे़ंः SDM Jyoti Maurya: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की शादी की फोटो वायरल, सोशल मीडिया पर छिड़ी नई बहस

ABOUT THE AUTHOR

...view details