उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कारोबारी संजीव गुप्ता की 55 लाख की संपत्ति कुर्क, खुद की किडनैपिंग की रची थी झूठी कहानी

फिरोजाबाद में कारोबारी संजीव गुप्ता और उनकी पत्नी की लाखों की संपत्ति कुर्क कर ली गई. इस दौरान पुलिस अधिकारियों के अलावा भारी संख्या में फोर्स तैनात रही.

By

Published : Jun 26, 2023, 9:01 PM IST

कारोबारी संजीव गुप्ता पर पुलिस ने शिकंजा कसा है.
कारोबारी संजीव गुप्ता पर पुलिस ने शिकंजा कसा है.

कारोबारी संजीव गुप्ता पर पुलिस ने शिकंजा कसा है.

फिरोजाबाद :जिले में साल 2017 में खुद के झूठे अपहरण के जरिए 100 करोड़ की फिरौती मांग कर कारोबारी संजीव गुप्ता सुर्खियों में आया था. सोमवार को पुलिस ने संजीव गुप्ता और उनकी पत्नी सारिका गुप्ता की 55 लाख की संपत्ति कुर्क कर ली. कारोबारी पर धोखाधड़ी कर लोगों के पैसे हड़पने के कई मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी है.

पुलिस चला रही अभियान :वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के मुताबिक जनपद के गैंगस्टर, अपराधी जिन्होंने गैर कानूनी काम से संपत्ति अर्जित की है, उनकी संपत्ति को कुर्क किए जाने का अभियान चल रहा है. इसी क्रम में गैंगस्टर संजीव गुप्ता और उसकी पत्नी सारिका गुप्ता निवासी ऑर्चिड ग्रीन कॉलोनी राजा का ताल थाना टूण्डला के खिलाफ कोतवाली उत्तर में दर्ज एक मुकदमे में कार्रवाई करते हुए बसई मोहम्मपुर थाना क्षेत्र में उनकी 55 लाख की अचल संपत्ति को जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क कर लिया गया है.

लोगों को दी हिदायत :एसएसपी ने बताया कि इस दौरान सीओ सिटी कमलेश कुमार के साथ कई थानों का पुलिस बल और तहसील का स्टाफ मौजूद रहा. पुलिस ने कुर्क की गई जमीन पर बोर्ड लगा दिया है. इसके जरिए लोगों को हिदायत भी दी गई है कि कोई भी व्यक्ति इस जमीन की खरीद फरोख्त न करे. एसएसपी ने बताया कि यह कार्रवाई गिरोह बन्द अधिनियम के तहत की गई है. एसएसपी ने लोगों को चेतावनी भी दी है कि गलत तरीके से पैसा कमाने वालों पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि संजीव गुप्ता की पहचान कभी शहर के अच्छे कारोबारियों में होती थी. इनका बीड़ी का बड़ा कारोबार था. साल 2017 में इन्होंने खुद की किडनैपिंग का झूठा ड्रामा रचा. इसके बाद सौ करोड़ की फिरौती मांगी. इस मामले में इन्हें जेल जाना पड़ा था.

यह भी पढ़ें :शादी का झांसा देकर युवती से बनाए शारीरिक संबंध, अब कर रहा दूसरी शादी, FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details