उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: बोरवेल में 27 से 36 फीट नीचे गिरी बच्ची, 40 घंटे से रेस्क्यू जारी

बोरवेल में गिरी 8 वर्षीय बच्ची को बचाने के लिए सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने पोकलैंड से खुदाई कार्य शुरू किया है. ऑपरेशन असीम 40 घंटे से जारी है. 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरी सीमा अब 36 फीट गहराई पर पहुंच गई है.

By

Published : Apr 5, 2019, 10:49 AM IST

40 घंटे से रेस्क्यू जारी

फर्रुखाबाद:जनपद के रसीदपुर गांव में बोरवेल में गिरी 8 वर्षीय बच्ची को बचाने के लिए सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने पोकलैंड से खुदाई कार्य शुरू किया है. सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. ऑपरेशन असीम को 40 घंटे बीत जाने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है. वहीं मदद के लिए फतेहगढ़ कैंट से मौके पर सेना के 60 और जवानों को बुलाया गया है. 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरी सीमा अब 36 फीट गहराई पर पहुंच गई है.

बोरवेल में 27 से 36 फीट पर गिरी बच्ची


बच्ची को बोरवेल में गिरे दो दिन हो गया है. उसे बचाने के लिए दो दिन से भारतीय सेना मशक्कत कर रही है. बलुअर मिट्टी धंसने से सेना को दिक्कत आ रही है. 8 साल की बच्ची सीमा खेलते समय 60 फीट गहरे बोरवेल में अचानक गिर गई. बोरवेल में बच्ची 25 फीट पर फंसी थी. इसके बाद सेना ने बच्ची के रेस्क्यू की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन पास किए गए गड्ढे के कारण बच्ची 27 फीट नीचे खिसक गई.


इसके बाद सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया. आगरा से इंजीनियर की टीम बुलाई गई. वहीं गुरुवार को फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को 'असीम' ऑपरेशन नाम दिया गया. मिट्टी धसकने से गहरे गड्ढे में सेना के दो जवान दब गए, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया. वहीं आनन-फानन में दोनों जवानों को निकाल लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details