उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकर नगर: जिला अस्पताल में सिटी स्कैन हुआ ठप, मरीज परेशान

By

Published : Feb 16, 2020, 11:46 AM IST

यूपी के अंबेडकर नगर जिला अस्पताल में सिटी स्कैन की फिल्म खत्म हो चुकी है. अस्पताल आने वाले मरीजों को बाहर से हजारों रुपये में जांच कराना पड़ रहा है. वहीं, जिम्मेदार लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

etv bharat
जिला अस्पताल में सिटी स्कैन के चलते मरीज परेशान.

अंबेडकर नगर: प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के चाहे जितने दावे कर ले, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही इस पर भारी पड़ रही है. दरअसल, यहां जिला अस्पताल में सिटी स्कैन की फिल्म खत्म हो चुकी है. कई दिन बीत जाने के बावजूद फिल्म की व्यवस्था नहीं की गई है.

जिला अस्पताल में सिटी स्कैन के चलते मरीज परेशान.

जिसकी वजह अस्पताल आने वाले मरीजों बिना जांच के बैरंग लौटना पड़ रहा है. या फिर बाहर से हजारों रुपये खर्च कर जांच करानी पड़ रही है. वहीं, जिम्मेदार लोगों की इन परेशानियों से अंजान बने बैठे हैं.

जिला अस्पताल में सिटी स्कैन के जांच की व्यवस्था एक निजी कम्पनी HLL को सौपीं गई है. जिसके जिम्मे जांच से लेकर साधन संसाधनों की व्यवस्था भी है. अब इसे कम्पनी की मनमानी कहें या फिर सरकार की उदासीनता कि अस्पताल में कई दिनों से सिटी स्कैन की फिल्म ही नहीं है. जिसके चलते मरीजों को बाहर से सिटी स्कैन कराना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 17 IAS अफसरों का तबादला

अस्पताल में आने वाले तीमारदार का कहना है कि यहां बड़ी अव्यवस्था है. सिटी स्कैन और एक्सरे की जांच की समस्या है. बाहर से लोग 5 हजार रुपये दे कर सिटी स्कैन करा रहे हैं. वहीं, सिटी स्कैन का कार्य देख रही निजी कम्पनी HLL के कर्मचारी नायब का कहना है कि फिल्म की समस्या है. जरूरी मरीजों को फिल्म दी जा रही है. कुछ लोगों को मोबाइल में फिल्म दी जा रही है. जल्द ही फिल्म आ जाएगी.

इसके अलावा जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसपी गौतम का कहना है कि सिटी स्कैन और एक्सरे चल रहे हैं. बड़ी प्लेट की समस्या है. जो जल्द ही आ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details