उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

28 प्रॉपर्टी डीलरों को थमाया नोटिस, किया था ये गैरकानूनी काम

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में कोविड-19 की नोडल सचिव ने पिछले दिनों विकास नगर कॉलोनी के नक्शे को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने कई भवन स्वामियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. साथ ही 28 प्रॉपर्टी डीलरों को भी नोटिस थमाया गया है.

By

Published : Nov 17, 2020, 3:47 PM IST

बगैर नक्शे बेची कॉलोनियां
बगैर नक्शे बेची कॉलोनियां

फर्रुखाबाद: जिले में कोविड-19 की नोडल सचिव आराधना शुक्ला ने पिछले दिनों विकास नगर कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान भवनों के नक्शे को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने 62 भवन स्वामियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. 28 प्रॉपर्टी डीलरों को भी नोटिस थमाया गया है. इस घटना से जिले के भवन स्वामियों और प्रॉपर्टी डीलरों में हड़कंप मचा हुआ है.

प्रॉपर्टी डीलरों में मचा हड़कंप
फर्रुखाबाद शहर और उसके आस-पास लंबे समय से अवैध कॉलोनियां बस रही हैं. कोविड-19 सचिव ने विकास नगर कॉलोनी का निरीक्षण करने के दौरान निर्माण में नियमों का पालन न होने पर आश्चर्य व्यक्त कर कार्रवाई के लिए कहा था. इसके बाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बिना लेआउट पास कॉलोनियों के संबंध में सब-रजिस्टार और अन्य अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया था. हालांकि, इसके बावजूद भी बैनामे नहीं रुके. प्रशासन के नोटिस दिए जाने से जिले में प्रॉपर्टी डीलरों में हड़कंप मचा हुआ है. भवन स्वामियों में भी खलबली मची हुई है.

इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्या ने बताया कि 65 भवन स्वामियों को नोटिस जारी किया गया है. इन लोगों से नक्शे मांगे गए थे, लेकिन अब तक किसी ने नहीं दिखाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details