उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जंगली जानवर के पैरों के निशान मिलने से लोगों में दहशत

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में गाय को खूनी तेंदुए नें अपना निबाला बना लिया. सुबह मृत गाय खेतों में मिली.जब ग्रामीणों नें गाय को देखा तो खेतों में उसके पंजे के निशान मिलने से ग्रामीणों में दहशत है. वन विभाग के अफसरों नें मौके पर जाँच की. उन्होंने ग्रामीणों से अकेले न निकलने और बच्चो को खेतों की तरफ ना भेजनें की अपील की.

By

Published : Nov 26, 2020, 3:31 PM IST

fear among villagers in farrukhabad
फर्रुखाबाद में जंगली जानवर के पैरों के निशान मिलने से लोगों में दहशत.

फर्रुखाबाद: जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र में एक गाय सुबह मृत अवस्था में खेतों में पड़ी मिली. जब ग्रामीणों ने गाय को देखा तो खेतों में जंगली जानवर के पंजे के निशान मिले, जिसके बाद से वे दहशत में हैं. उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अफसरों ने ग्रामीणों से अकेले न निकलने और बच्चों को खेतों की तरफ न भेजने की अपील की.

जानकारी देते वन प्रभागीय अधिकारी.

यह है पूरा मामला
राजेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम उदयपुर निवासी राधेश्याम मिश्रा पुत्र रामशरण की गाय को सुबह ग्रामीणों ने गन्ने के खेत में लहूलुहान अवस्था में पड़ा देखा. गाय की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों नें खेतों में जंगली जानवर के पंजों के निशान देखे, जिसके बाद उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने पर वन निरीक्षक उदय प्रताप सिंह ने खेतों में काफी दूर तक पंजों के निशान के सहारे कांबिंग की. वन विभाग की टीम ने लगभग तीन किलोमीटर तक पंजे के निशान देखे. वन विभाग पंजे के निशान को तेंदुए का ही मान रहा है. ग्रामीण मौके पर लाठी-डंडे और बंदूकें लेकर आ गए, जिससे बड़ी संख्या में भीड़ लग गई.

पंजे के निशान तेंदुए के ही लग रहे हैं. इसको जांच के लिए कानपुर भेज रहे हैं. जंगली जानवर को पकड़ने के लिए पिंजड़ा मंगवाया गया है, जिसे देर रात तक आने की सम्भावना है. उस क्षेत्र में पिंजड़ा लगाकर तेंदुए को जल्द पकड़ कर भेजा जाएगा.
-डीके उपाध्याय, वन प्रभागीय अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details