उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांशीराम कॉलोनी में अपात्रों की जांच शुरू, लोगों में असमंजस की स्थिति

यूपी के फर्रुखाबाद में जिला नगरीय विकास अभिकरण कार्यालय की ओर से कांशीराम कॉलोनी हैवतपुर गढ़िया में चल रही जांच के दौरान अपात्रों का मिलना शुरू हो गया है. इस घटना से कांशीराम कॉलोनी में रह रहे लोगों के बीच में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

By

Published : Nov 28, 2020, 5:03 PM IST

कांशीराम कॉलोनी.
कांशीराम कॉलोनी.

फर्रुखाबाद:जिले में जिला नगरीय विकास अभिकरण कार्यालय की ओर से कांशीराम कॉलोनी हैवतपुर गढ़िया में चल रही जांच के दौरान अपात्रों का मिलना शुरू हो गया है. इस घटना से कांशीराम कॉलोनी में रह रहे लोगों के बीच में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

बसपा शासनकाल में कांशीराम कॉलोनी योजना के तहत शहर के हैवतपुर गढ़िया टाउन हॉल और निनोआ फतेहगढ़ में 1,500 आवास बनवाए गए थे. सबसे ज्यादा 1,296 आवास हैवतपुर गढ़िया में बने हैं. आवंटन के दौरान अपात्रों को भी आवास बांट दिए गए, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. बीते दिनों डीएम ने उपजिलाधिकारी सदर ईओ नगर पालिका और परियोजना अधिकारी डूडा की कमेटी बनाकर फिर जांच करने के आदेश दिए थे.

इस कांशीराम कॉलोनी हैवतपुर गढ़िया में जांच शुरू कर दी गई. जांच होने से कॉलोनी में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है. अब तक करीब 500 आवासों का निरीक्षण हो चुका है. इसमें 24 लोगों से ज्यादा लोग अपात्र भी चिह्नित किए जा चुके हैं.

परियोजना अधिकारी जय विजय सिंह ने बताया कि कांशीराम कॉलोनी में कई अपात्र चिह्नित किए गए हैं. अब हैवतपुर गढ़िया निनोआ और टाउन हॉल स्थित कांशीराम कॉलोनी की जांच के बाद ही अपात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं-आलू मंडी में हुए कार्यों की होगी जांच, ETV भारत की खबर का DM ने लिया संज्ञान

ABOUT THE AUTHOR

...view details