उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में मिले जिंदा हैंड ग्रेनेड, लोगों में दहशत

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में रविवार दोपहर को धीमरपुरा इलाके में जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने से दहशत फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया.

By

Published : Nov 10, 2019, 5:28 PM IST

फर्रुखाबाद में मिला जिंदा हैंड ग्रेनेड.

फर्रुखाबाद:जिले में रविवार दोपहर को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब धीमरपुरा इलाके में गंगा किनारे दो हैंड ग्रेनेड मिले. सूचना मिलने पर सदर सीओ, एएसपी मौके पर पहुंचे और ग्रेनेड को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया. लोगों ने बताया कि गंगा किनारे पैसे ढूंढते समय बच्चों को एक बैग मिला था, जिसे खोलने पर हैंड ग्रेनेड निकले थे.

मौके पर पहुंचे अधिकारी.
जानकारी के मुताबिक, धीमरपुरा मोहल्ले में दोपहर करीब 12 बजे गंगा किनारे कुछ बच्चे पैसे ढूंढ रहे थे. इसी दौरान विशाल और राम की नजर वहां पड़े एक बैग पर पड़ी. उन्होंने बैग खोला तो वो हैंड ग्रेनेड देख दंग रह गए. बच्चों ने इसकी सूचना तुरंत परिजनों को दी.

आनन-फानन में लोगों ने 100 नंबर पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी. फौरन हरकत में आए सदर सीओ मन्नी लाल गौड़ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्हें दो जिंदा हैंड ग्रेनेड मिले. पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

जांच में पता चला है कि कुछ बच्चों ने इस हैंड ग्रेनेड को गंगा से निकाला था. फिलहाल ग्रेनेड को जांच के लिए भेजकर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

-मन्नी लाल गौड़, सीओ सिटी

उधर, शहर में हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद से सनसनी फैल गई. लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हैं, लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर हैंड ग्रेनेड कहां से आया और यहां किसने इसे फेंका है.
फिल्में देखकर की बम की पहचान

गंगा किनारे बम देखने वाले 8 साल के रवि ने बताया कि जब बैग खोलकर देखा तो उसमें बम मिला. आखिर उसने कैसे पहचाना कि यह बम है. इस सवाल पर राम ने कहा कि फिल्मों में बम देखा था. जिसे देखकर ही इसको पहचान लिया और आसपास जानकारी दी. अगर इन जिंदा बम के साथ बच्चे कोई छेड़छाड़ कर देते. तो कोई बड़ी अनहोनी घटित हो सकती थी.

ये भी पढ़ें: बारावफात जुलूस को लेकर फर्रुखाबाद में बढ़ाई गई सुरक्षा

कार्तिक स्नान से पहले बम मिलने से श्रद्धालुओं में अनहोनी का डर

बता दें कि मंगलवार को शहर में कार्तिक पर्व की धूमधाम से तैयारियां चल रही हैं. इस पर्व पर आसपास के लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए आते है. ऐसे में गंगा घाट के किनारे बम मिलने से किसी अनहोनी का उन्हें डर सताने लगा है.
पहले भी कई बार मिल चुका हैंड ग्रेनेड

सितंबर माह में मउदरवाजा क्षेत्र में पार्क के अंदर एक हैंड ग्रेनेड मिला था. इसके बाद अक्टूबर महीने में सदर विधायक मेजर सुनील दत्त के घर से कुछ दूरी पर विस्फोट हुआ था. इसके पहले शहर में टाइम बम तक मिल चुका है. लेकिन इसके बावजूद प्रशासन सतर्क नहीं हुआ है और लगातार इस तरह की वारदातें सामने आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details