उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2020, 1:38 PM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: आरटीओ बनकर की गई लूट का एसपी ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

एसपी ने किया आरटीओ बनकर लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. एसपी ने बताया कि तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए एसपी ने स्वाट टीम प्रभारी जेपी शर्मा को लगाया गया था. जिसके बाद सर्विसलांस टीम ने मोबाइल लोकेशन से आरोपियों की तलाश शुरू की. इसमें बहुत ही अहम सुराग मिले. फिर मुखबिर से सूचना पर ममरेजपुर चौराहा से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया.

etv bharat
लूट केस का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा.

फर्रुखाबाद:जिले में आरटीओ बनकर वाहनों से अवैध वसूली और लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने गिरोह के तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

बता दें कि प्रदेश के फर्रुखाबाद जिला में थाना शमशाबाद क्षेत्र में इसी माह की 17 तारीख को आसिफ पुत्र मोहम्मद इस्लाम के साथ आरटीओ अधिकारी बनकर पीड़ित से बाइक और नगदी की लूट की गई थी. जिसका मुकदमा नवाबगंज थाने में दर्ज कराया गया था. इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि पीड़ित पक्ष जो कि जिला कन्नौज के गुरसहायगंज में शमशाबाद जा रहे थे. सौदान सिंह इंटर कॉलेज के पीछे फोर व्हीलर गाड़ी से रोककर लुटेरों ने अपने आपको आरटीओ अधिकारी बताकर बाइक और नगदी लेकर कहा कि थाने पहुंचो, वहीं पर जांच करने के बाद गाड़ी छोड़ी जाएगी. इसके बाद पीड़ित थाने पहुंच गए, लेकिन फर्जी आरटीओ गाड़ी लेकर फरार हो गया था. जिसका मुकदमा थाना नवाबगंज थाने में पंजीकृत कराया गया था.

एसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए एसपी ने स्वाट टीम प्रभारी जेपी शर्मा को लगाया गया था. जिसके बाद सर्विसलांस टीम ने मोबाइल लोकेशन से आरोपियों की तलाश शुरू की. इसमें बहुत ही अहम सुराग मिले. फिर मुखबिर से सूचना पर ममरेजपुर चौराहा से अभियुक्त सुमित कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मोहल्ला शिवपुरी थाना फ्रेंड्स कॉलोनी इटावा को दो नाबालिग साथियों के साथ लूटी हुई बाइक और लूट में इस्तेमाल की गई बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया. बाइक की कीमत लगभग 2 लाख रुपये है.

लूट का खुलासा करने वाली टीम में स्वाट टीम प्रभारी जय प्रकाश शर्मा, जतिन त्रिपाठी, दिनेश कुमार, अजय तोमर, ललित कुमार, ओवैस खान, सुरेंद्र कुमार, थाना अध्यक्ष नवाबगंज पूनम जालौन, उप निरीक्षक विनोद कुमार, विद्यासागर आदि शामिल रहे. आरोपियों का डॉक्टरी परीक्षण करा कर जेल भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details