उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबादः नगरपालिका बोर्ड की बैठक में 107 करोड़ का बजट पास

By

Published : Jul 16, 2020, 6:34 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में नगरपालिका परिषद बोर्ड की बैठक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई. बोर्ड की बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 107 करोड़ का बजट पारित हो गया.

नगरपालिका परिषद की बैठक
नगरपालिका परिषद की बैठक

फर्रुखाबादः नगरपालिका परिषद बोर्ड की बैठक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई. बोर्ड की बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 107 करोड़ का बजट पारित हो गया. इस दौरान जलकर और गृहकर के अलावा अन्य करों की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. साथ ही अन्य विकास कार्यों पर भी चर्चा हुई.

अध्यक्ष वत्सला अग्रवाल की अध्यक्षता में अधिशासी अधिकारी रविंद्र कुमार ने बैठक का एजेंडा रखा. इस दौरान चालू वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्तुत 107.025 करोड़ का बजट रखा गया, जिसे उपस्थित सभासदों ने एक स्वर से सर्वसम्मति से स्वीकृत कर दिया. इसके अलावा घरों से कूड़ा संकलन करने और कूड़ा निस्तारण के संबंध में भी प्रस्ताव स्वीकृत किया गया. इस दौरान शहर में तमाम विकास कार्य कराए जाने पर सभासदों ने आम सहमति जताई.

सभासद रफी अंसारी, धर्मेंद्र कनौजिया ने कहा कि कोरोना महामारी से देश में आर्थिक मंदी छाई है. इसलिए जनता पर अतिरिक्त टैक्स लगाना सही नहीं है. इस पर पालिकाध्यक्ष वत्सला अग्रवाल ने कहा कि साल 1972 से टैक्स नहीं बढ़ा है, जबकि शासन से इस संबंध में निर्देश दिए जाते रहे हैं. इतना ही नहीं मई और जून महीने में मिलने वाला बजट भी रोक दिया गया. इस कारण पालिका कर्मचारियों का वेतन अन्य मदों से कटौती कर देना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वेतन, सफाई और लाइट व्यवस्था पर करीब 45 करोड़ सालाना का खर्च है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details