उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग, चले ईट-पत्थर

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दो पक्षों के बीच फायरिंग और पत्थरबाजी का मामला सामने आया है. मौके पर पुलिस की मौजूदगी के बाद भी पत्थरबाजी होती रही.

By

Published : Nov 14, 2020, 10:19 AM IST

दो गुटों में हुई पत्थरबाजी.
दो गुटों में हुई पत्थरबाजी.

इटावा: जिले के बसरेहर थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव में सेंगर नदी पुल के पास भट्टा मालिक और ग्रामीणों में विवाद हो गया. इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में भी ईट पत्थर फेंके गए. इतना ही नहीं यहां फायरिंग भी की गई, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

दो गुटों में हुई पत्थरबाजी.

दरअसल, भट्ठा मालिक सुरेश चंद्र यादव निवासी पंजाबी कॉलोनी ने अमृतपुर गांव के किसानों की हजारों बीघा जमीन का रास्ता बंद कर दिया. इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इस पत्थरबाजी में 2 लोग घायल हो गये.

ग्रामीणों का कहना है 100 साल पुराने रास्ते को बंद करके भट्ठा मालिक ने दुकान बना दी. ग्रामीणों ने थाने में इसकी शिकायत की, जिसकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. जब भट्ठा मालिक ने रास्ते पर दुकान बनाकर लिंटर डलवाना शुरू किया तो ग्रामीणों ने रोका. इसी बात को लेकर फायरिंग और पत्थरबाजी होने लगी.

मौके पर पुलिस के पहुंचने के बावजूद ईट-पत्थर फेकने का सिलसिला नहीं रुका. पुलिस के समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं माने और करीब एक घंटा तक इटावा-बरेली हाईवे बंद रहा. घटना की जानकारी मिलते ही कई थाने के पुलिस बल के साथ सीओ मौके पर पहुंचे. इसके बाद इटावा-बरेली हाईवे को चालू कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details