उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश चाहिए तो अपनाने पड़ेंगे यह तरीके

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बुधवार से जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था लागू की है. जिलाधिकारी का कहना है कि बिना मास्क और स्क्रीनिंग के किसी को भी कार्यालय में प्रवेश नहीं मिलेगा.

By

Published : Jul 1, 2020, 3:44 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

थर्मल स्क्रीनिंग की शुरुआत हुई
थर्मल स्क्रीनिंग की शुरुआत हुई

इटावा: जिले के कलेक्ट्रेट परिसर के प्रत्येक कार्यालय में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जिलाधिकारी ने बुधवार से स्क्रीनिंग की शुरुआत की है. जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यालय में आने वाले फरियादियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. मास्क होने के बाद ही कार्यालय में प्रवेश मिल सकेगा.

संस्थानों पर होगी स्क्रीनिंग
जिलाधिकारी जेबी सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर के प्रत्येक कार्यालय में थर्मल स्क्रीनिंग को शुरू कराया है. सुबह सबसे पहले जिलाधिकारी, अपर जिला अधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव अपने-अपने कार्यालय पहुंचे और थर्मल स्क्रीनिंग कराई. जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्ट्रेट परिसर के हर विभाग में मास्क लगाना अनिवार्य होगा. हर कार्यालय के बाहर सैनिटाइजर रखा होगा. साथ ही कार्यालय परिसर में प्रवेश करने वाले की भीस्क्रीनिंग कराई जाएगी.

टीम करेगी मॉनिटरिंग
जिलाधिकारी ने इस तरह की व्यवस्था जनपद के अंदर सभी सरकारी संस्थानों में बुधवार से लागू कर दी है. सभी अधिकारियों के आवास पर भी यही व्यवस्था लागू की गई है, जिसमें जिला अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी, एसडीएम और तहसीलदार शामिल हैं. जिलाधिकारी ने इस दौरान सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में भी स्क्रीनिंग के साथ मास्क व सैनिटाइजर रखने के सख्त निर्देश दिए हैं. डीएम ने एक टीम भी गठित की, जो अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर मॉनिटरिंग करेगी.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details