उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा: कोरोना काल में बनी कम्युनिटी किचन का 81 दिन बाद हुआ समापन

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में लॉकडाउन के दौरान चल रहे कम्युनिटी किचन का मंगलवार को समापन कर दिया गया. कुल 81 दिनों में इस कम्युनिटी किचन की ओर से करीब तीन लाख लंच पैकेट बांटे गए.

By

Published : Jun 16, 2020, 9:26 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

कम्युनिटी किचन का समापन
कम्युनिटी किचन का समापन

इटावा: कोरोना संकट के समय बनाई गई इटावा कम्युनिटी किचन का मंगलवार को समापन हुआ. यह किचन समाजसेवी संस्थाओं और जिला प्रशासन की सहभागिता से चलाई जा रही थी.

दरअसल कोरोना संकट और लॉकडाउन को देखते हुए इटावा में 25 मई को कम्युनिटी किचन शुरू की गई. शुरुआती दौर में यह किचन छोटे स्तर पर चलाई जा रही थी. इस किचन को बाद में वृहद स्तर पर चलाया गया. इस दौरान किचन 2 माह 20 दिन तक चली. कुल 81 दिन में 2 लाख 80 हजार पैकेट वितरण किए गए.

समाजसेवी संस्थाओं और जिला प्रशासन के समन्वय से चल रही यह किचन 15 अप्रैल से पूर्णतया जिला प्रशासन द्वारा चलाई गई. पिछले 15 दिनों से 200-250 पैकेट प्रतिदिन बनाए जा रहे थे. इन पैकटों को मजदूर और रिक्शे वालों में वितरण किया जाता था. जिलाधिकारी के निर्देशन में मंगलवार को किचन का समापन किया गया.

कम्युनिटी किचन अब समाप्त कर दी गई है, लेकिन जिन अधिकारियों और समाजसेवियों ने इसके संचालन में अपनी भूमिका निभाई है, वाकई में काबिलेतारीफ है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details