उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा- शारीरिक अक्षमता भी नहीं रोक पाई वोट देने से, मतदान में दिखे कई रंग

जिले में अलीगंज विधानसभा क्षेत्र स्थित जैथरा इलाके में बने पोलिंग बूथों पर मतदान करने पहुंचे मतदाताओं की शारीरिक अक्षमता भी उन्हें मतदान करने से नहीं रोक पाई. कहीं पर तो मतदाता चारपाई पर लेटकर मतदान करने पहुंचे तो कहीं पर दूसरों के कंधों का सहारा लेकर.

By

Published : Apr 29, 2019, 9:17 PM IST

शारीरिक अक्षमता भी नहीं रोक पाई वोट देने से, मतदान में दिखे कई रंग

एटा में रविवार को लोक सभा चुनाव के चौथें चरण का मतदान संपन्न हो गया. इस मतदान प्रक्रिया में कई लोगों ने अपने मताधिकार को समझा. अलीगंज विधानसभा क्षेत्र जैथरा इलाके में मतदान करने पहुंचे कुछ मतदाता ऐसे भी थे. जोकि शारीरिक रूप से असमर्थ थे. उन्होंने भी मतदान किया.

शारीरिक अक्षमता भी नहीं रोक पाई वोट देने से, मतदान में दिखे कई रंग


खिरिया गांव में बने पोलिंग बूथ137 पर 80 साल की बुजुर्ग माहिलाएं जो चल भी नहीं सकती. फिर भी लोकतंत्र में अपनी जिम्मेदारी तय की. इस स्थिति में भी बुजुर्ग माहिलाएं बुथों पर वोट डालने पहुंची थी. उन बुजुर्ग महिलाओं के परिजन उन्हें चारपाई पर बैठाकर मतदान केंद्र पर पहुंचे थे. जिसके बाद बुजुर्ग महिलाएं अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकीं.


उग्रसेन शारीरिक रूप से कमजोर होने के बावजूद भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने आये थे. उग्रसेन के परिजन उन्हें मतदान केंद्र पर मतदान कराने पहुंचे थे. हालात यह थे कि उग्रसेन बिना सहारे के चल भी नहीं पा रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने उनकी समझ पर सवाल भी उठाया. लेकिन मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने उन्हें मतदान की अनुमति दे दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details