उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एटा: गड्ढे में डूबकर किशोर की मौत, सड़क बना रहे ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक किशोर की सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई. परिजनों ने सड़क बना रहे ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की.

By

Published : May 24, 2020, 1:49 PM IST

एटा
युवक की मौत

एटा: जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र स्थित जीटी रोड पर गड्ढे में डूब कर 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई. परिजनों ने सड़क बना रहे ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है. एटा सदर सीट से भाजपा विधायक विपिन वर्मा ने भी परिजनों की मांग को जायज ठहराया है.

दरअसल, शनिवार को बदो गांव निवासी अजब सिंह का 15 वर्षीय बेटा सोनू सिंह सड़क किनारे किसी काम से गया हुआ था. इस दौरान जीटी रोड के किनारे पैर फिसलने से तालाब नुमा गड्ढे में जा गिर गया, जिससे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. आरोप है कि जीटी रोड पर हाईवे का निर्माण हो रहा है. इस काम में लगे ठेकेदार मिट्टी का अवैध खनन कर सड़क का निर्माण कर रहे हैं. मात्रा से अधिक मिट्टी निकालने से बड़े-बड़े गड्ढे सड़क किनारे बन गए हैं, जो हादसों का सबब बन रहे हैं.

वहीं एटा सदर सीट से भाजपा विधायक विपिन वर्मा ने ठेकेदार पर अवैध खनन कर ज्यादा मिट्टी निकालने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि यहां पर एक तालाब था, जिसमें मात्रा से अधिक मिट्टी निकाली गई. इससे वह और गहरा हो गया. उन्होंने कहा कि मिट्टी निकालने के मामले में ठेकेदार ने घोर लापरवाही बरती है. विधायक ने बताया कि पुलिस से शिकायत की गई है. एफआईआर दर्ज हो रही है. शासन से भी पीड़ित पक्ष को मुआवजा दिलाने के लिए बात करेंगे. पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details