उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूटः मानिकपुर पुलिस स्टेशन आदर्श थाना घोषित, नियुक्त होंगे 25 बीट अधिकारी

By

Published : Feb 6, 2020, 6:00 AM IST

यूपी के चित्रकूट में मानिकपुर पुलिस स्टेशन को आदर्श थाना घोषित किया गया. यहां 25 बीट में हर बीट पर एक आरक्षी को बीट अधिकारी नियुक्त किया जाएगा. बीट अधिकारी पुराने घटित हुए अपराधों को बीट रजिस्टर में अंकित करेंगे.

etv bharat
मानिकपुर थाना बना आदर्श थाना.

चित्रकूटः मानिकपुर पुलिस स्टेशन को पूर्व डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के आदेश पर बुधवार को आदर्श थाना घोषित किया गया. अब थाने की सभी 25 बीट के एक आरक्षी को बीट पुलिस अधिकारी नियुक्त किया जाएगा. इन्हें पुलिस प्रशासन की ओर से बीट पुस्तिका उपलब्ध करवाकर ग्राम सुरक्षा समिति का पुनर्गठन और उनके बीट अपराधियों पर निगरानी का काम लिया जाएगा.

मानिकपुर थाना बना आदर्श थाना.
थाना मानिकपुर जो कभी संवेदनशील थानों की गिनती में रहा करता था. अब इस थाने को पूर्व डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के आदेश पर आदर्श थाना घोषित कर दिया गया. अब इस थाने से संबंधित 25 बीट में हर एक बीट में एक आरक्षी को बीट अधिकारी नियुक्त किया जाएगा. बता दें, बीट पुस्तिका में बीट अधिकारियों के द्वारा जो भी पुराने घटित हुए अपराधों को उस बीट रजिस्टर में अंकित किया जाएगा, वह रजिस्टर नंबर-8 से चेक किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- चित्रकूट: एसपी के निर्देश पर चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, 24 वाहन मालिकों पर हुई कार्रवाई

सभी बीट अधिकारी अपने-अपने बीट के टॉप टेन अपराधियों और सक्रिय अपराधियों की लिस्ट बनाकर उसे बीट पुस्तिका में लिखेंगे. इसका प्रारूप पूर्व से ही बीट पुस्तिका में दिया गया है. वहीं इन अपराधियों के रिश्तेदारों का पूरा पता सहित सभी जानकारियां अंकित किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कहा कि सभी बीट अधिकारियों को सीयूजी नंबर प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details