उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी ने एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का किया उद्घाटन, पढ़ें 10 बड़ी ख़बरें

By

Published : Feb 19, 2022, 4:06 PM IST

पीएम मोदी ने एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का किया उद्घाटन....यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म, कोरोना कम होने से सरकार ने लिया फैसला...सपा के कद्दावर नेता अहमद हसन के निधन पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने व्यक्त किया शोक... पढ़ें 10 बड़ी ख़बरें

etv bharat
top ten stories at 4pm february 2022

यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म, कोरोना कम होने से सरकार ने लिया फैसला
यूपी में कोरोना का असर कम होने के बाद सूबे की योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू को खत्म करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू था. जिसे अब खत्म करने का निर्णय लिया गया है.

अहमदाबाद ब्लास्ट मामले में दोषियों का मुकदमा लड़ेगी जमीयत उलेमा ए हिन्द, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया ऐलान
साल 2008 में अहमदाबाद बम ब्लास्ट मामले में विशेष अदालत ने दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है. अदालत के इस फैसले से जहां पीड़ित परिवारों को राहत मिली है, वहीं जमीयत उलेमा ए हिंद ने दोषियों की पैरवी की है. जमीयत उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने दोषियों के केस लड़ने का एलान किया है.

सपा के कद्दावर नेता अहमद हसन के निधन पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने व्यक्त किया शोक
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन का निधन हो गया. वह लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे. वह 88 वर्ष के थे. लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में पिछले कई दिनों से वे भर्ती थे. छह दिन से उनका इलाज आईसीयू में चल रहा था. शनिवार सुबह वेंटीलेटर पर ही पूर्व मंत्री की सांसे थम गईं.

जो बेटा अपने पिता को सम्मान न दे सका, वो जनता को क्या सम्मान देगा: केशव प्रसाद मौर्य
रायबरेली में चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है. यही कारण है कि यहां कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रमोद तिवारी डेरा डाले बैठे हैं. वहीं, जिले की ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के दीन शाह गौरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने ऊंचाहार की जनता से वादा किया कि अगर क्षेत्र में भाजपा को जीत मिलती है तो यहां विकास के हर काम को यथाशीघ्र पूरा किया जाएगा.

UP Election 2022: मुख्तार, धनंजय, अभय सिंह जैसे बाहुबलियों का भविष्य तय करेगा ये चुनाव
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में दो चरणों का मतदान हो चुका है. ये मतदान पश्चिमी यूपी की 20 जिलों की 113 सीटों पर सम्पन्न हुए हैं. अब तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी यानी कल मतदान है. पश्चिमी यूपी से शुरू हुआ मतदान बुंदेलखंड होते हुए पूर्वांचल की ओर बढ़ रहा है और जब पूर्वांचल की बात होती है तो बाहुबलियों की चर्चा होना तय है. इस बार के यूपी चुनाव में बाहुबलियों की धमक की गूंज जितनी धीमी है, उतनी ही उनकी धड़कने तेज हैं.

पीएम मोदी ने एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश में नगरपालिका ठोस अपशिष्ट आधारित गोबर-धन संयंत्र का उद्घाटन किया. मोदी ने कहा, गोबर-धन योजना याने कचरे से कंचन बनाने का काम है.

शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद; मुठभेड़ जारी
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा गांव के चेरमार्ग में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. जानकारी के मुताबिक एक आतंकी को सेना ने मार गिराया है. वहीं, 2 जवान के शहीद होने की खबर है.

मधुबनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग
बिहार के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक खाली ट्रेन में शनिवार सुबह अचानक आग लगी गयी. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

फरहान अख्तर-शिबानी दांडेकर की शादी की पहली तस्वीर सामने आई, खूब जंच रही जोड़ी
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता, राइटर और फिल्ममेकर फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर से शादी रचा रहे हैं. शादी की पहली तस्वीर सामने आ गई है.

बुलंदशहर में नकली करेंसी के साथ दबोचा गया शातिर, सरगना फरार
बुलंदशहर के सिकंदराबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकली करेंसी का कारोबार करने वाले एक आरोपी को नकली नोटों के साथ पकड़ा है. जबकि आरोपी का एक साथी मौके से फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details