उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौरः मुंबई से लौटे 3 मजदूरों में कोरोना की पुष्टि, संख्या पहुंची 19

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बिजनौर में मुंबई से लौटे 3 मजदूरों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिले में अब कोरोना संक्रिमतों की संख्या 19 पहुंच गई है.

By

Published : May 21, 2020, 1:53 PM IST

Updated : May 21, 2020, 3:25 PM IST

बिजनौर में तीन और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए.
बिजनौर में तीन और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए.

बिजनौर:जिले में प्रवासी मजदूरों के आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. जनपद के नगीना स्थित पपसरा गांव में बुधवार को 3 मजदूर कोरोना संक्रिमत पाए गए. मजदूरों के संक्रिमत मिलने पर जिला प्रशासन ने गांव के पूरे एक किलोमीटर के दायरे को सील कर दिया है. जिले में अब कोरोना संक्रिमतों की संख्या 19 हो गई है.

कोरना संक्रमित पाए गए मरीजों के गांव को प्रशासन ने हॉटस्पॉट एरिया घोषित कर दिया है. गांव के एक किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया. गांव में किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

प्रवासी मजदूरों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
बिजनौर के नगीना में मुंबई से लौटे तीन मजदूर कोरोना संक्रमित मिले हैं. जनपद में दो दिनों के अंदर 15 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. प्रवासी मजदूरों के घर लौटने के बाद से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी बढ़ती नजर आ रही है. जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या 19 हो गई है. इसमें से एक की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है.

नगीना के पपसरा गांव के 3 लोग संक्रमित मिले हैं. इस हॉटस्पॉट इलाके को पूरी तरीके से सैनिटाइज करा दिया गया है. इन तीनों मजदूरों की कांटेक्ट हिस्ट्री के बारे में पता लगाया जा रहा है.
-विजय कुमार यादव, सीएमओ

Last Updated : May 21, 2020, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details