उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2019, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: प्रदर्शनकारियों पर योगी के मंत्री ने दिया बेतुका बयान

नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को लेकर योगी सरकार के मंत्री का बेतुका बयान सामने आया है. उन्होंने एक विशेष वर्ग को अशिक्षित और गंवार बताया है.

etv bharat
प्रदर्शनकारियों पर योगी के मंत्री ने दिया बेतुका बयान.

बस्ती: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC के विरोध में प्रदेश के कई शहरों में लगातार हिंसक घटनाएं सामने आ रही हैं. खासकर एक विशेष वर्ग इस कानून के विरोध पर खुलकर मुखर है. वहीं इस वर्ग के विरोध के सवाल पर योगी के मंत्री ने बेतुका बयान दिया है.

देखेंं वीडियो.

अशिक्षित और गंवार लोग कर रहे विरोध प्रदर्शन
दरअसल, शनिवार को सहकारी क्रय-विक्रय समिति के कार्यक्रम में उद्यान व कृषि विपणन राज्यमंत्री( स्वतंत्र प्रभार) श्री राम चौहान पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने CAA का विरोध करने वालों पर जमकर हमला बोला. साथ ही सरकार पर एक विशेष वर्ग का भरोसा न होने के सवाल पर कहा कि जो अशिक्षित और गंवार है, वही 'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगाते हैं. केवल बरगलाने की वजह से विरोध करने लगते हैं. किस चीज का विरोध कर रहे हैं, यह उन्हें नहीं पता है.

ये भी पढ़ें: CAA PROTEST: बस्ती में प्रदर्शन का अनोखा अंदाज, राष्ट्रगान गाकर किया विरोध

किसी धर्म के खिलाफ नहीं है CAA
राज्यमंत्री श्री राम चौहान ने कहा कि नागरिकता कानून किसी धर्म-सम्प्रदाय के विरोध में नहीं है. कुछ लोग देश के खिलाफ बात करते हैं और जिन्हें देश हित की चिंता नही है. वही सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह कानून सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक हैं, जिनका उत्पीड़न वहां हो रहा था. उन्होंने कहा कि विपक्ष भी लोगों को भ्रमित कर रहा है. इस विरोध का कोई मतलब नही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details