उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तस्करी का नया तरीका, जूतों में सोने का पाउडर छुपाकर ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बरेली में एयरपोर्ट पर जूते में छुपाकर सोने के पाउडर की तस्करी करने वाले दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह दोनों तस्कर बरेली से मुंबई सोने की तस्करी करने जा रहे थे.

By

Published : Jun 1, 2022, 3:28 PM IST

etv bharat
बरेली सिविल एयरपोर्ट पर दो तस्कर गिरफ्तार

बरेली:जिले में स्थित एयरपोर्ट पर पुलिस ने दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है.यह दोनों तस्कर जूते में छुपा कर सोने के पाउडर मुंबई सप्लाई करने जा रहे थे. पुलिस ने शक होने पर आरोपियों की तलाशी ली. तलाश में आरोपियों के पास से 400 ग्राम सोने का पाउडर बरामद किया गया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ इज़्ज़त नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही इनकम टैक्स और अन्य एजेंसियां भी इस मामले में गहनता से जांच कर रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान जानकारी देते हुए

सिविल एयरपोर्ट पर मुंबई जाने वाली फ्लाइट से यात्रा करने के लिए सोमवार को रामपुर के रहने वाले जुनैद और आमिर एयरपोर्ट पहुंचे. यहां दोनों की रूटीन चेकिंग हुई. बोर्डिंग पास बनाने के बाद दोनों फ्लाइट में बैठकर जाने की तैयारी में थे.फ्लाइट जाने ही वाली थी कि दोनों वापस लौटने लगे. सिविल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने जब संदिग्ध लगने पर दोनों यात्रियों की गहन जांच की तो कुछ नहीं मिला. लेकिन पुलिस ने जब उनके जूतों की तलाशी ली तो जूतों की सोल कुछ अलग नजर आई. इसके बाद जूतों के अंदर से पुलिस ने 400 ग्राम सोने का पाउडर बरामद किया. इसे देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए. उन्होनें तुरंत दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर इज्जत नगर थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस के हवाले कर दिया.


पकड़े गए जुनैद और आमिर से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि 400 ग्राम सोने का पाउडर कुछ समय पहले दुबई से तस्करी कर लाया गया था. आरोपी यह पाउडर मुंबई के एक तस्कर को सप्लाई करने वाले थे. लेकिन उनकी तस्कर की डील कैंसिल हो गई. जिसके बाद उन्होंने अपनी फ्लाइट कैंसिल की और वापस लौट रहे थे.

इसे भी पढ़े-हत्याओं से दहला गोरखपुर, 24 घंटे में हुए 3 मर्डर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने बताया कि सिविल एयरपोर्ट पर 2 यात्री बरेली से मुंबई जा रहे थे. वह फ्लाइट में बैठ गए थे, लेकिन उड़ान भरने से पहले फ्लाइट कैंसिल कर दोनों यात्री वापस लौट रहे थे. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को उन पर शक हुआ और उनकी तलाशी लेने के बाद उनके जूतों से 400 ग्राम सोने का पाउडर बरामद हुआ. दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी गई है. इनकम टैक्स सहित कई एजंसियां दोनों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details