उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2021, 10:46 AM IST

ETV Bharat / state

परीक्षा पे चर्चा: PM मोदी का छात्रों को मंत्र, तनावमुक्त होकर दें परीक्षा

प्रधानमंत्री के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखकर विद्यार्थी खुश हुए. कॉलेजों में प्रसारण के लिए खास इंतजाम किए गए थे. प्रसारण वाले कॉलेजों के विद्यार्थियों ने पीएम के इस कार्यक्रम को तल्लीनता से सुना. प्रधानमंत्री ने परीक्षार्थियों को चिंतामुक्त होकर परीक्षा देने का सुझाव दिया. विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को हौसला बढ़ाने और प्रेरणा देने वाला बताया.

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के प्रसारण को देखते छात्र-शिक्षक.
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के प्रसारण को देखते छात्र-शिक्षक.

बरेली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखकर विद्यार्थी उत्साहित नजर आए. शनिवार की शाम राजकीय इंटर कॉलेज बरेली के स्मार्ट क्लास रूम में कार्यक्रम के प्रसारण के लिए खास इंतजाम किए गए थे. विद्यार्थियों ने पीएम मोदी के संबोधन को तल्लीनता से सुना. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को हौसला बढ़ाने और प्रेरणा देने वाला बताया. प्रधानमंत्री ने परीक्षार्थियों को दिमाग से डर निकालकर और चिंतामुक्त होकर परीक्षा देने का सुझाव दिया. उन्होंने छात्रों से कहा कि परीक्षा के दौरान तनाव न लें, परीक्षा ही सबकुछ नहीं है.

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के प्रसारण को देखते छात्र-शिक्षक.

इसे भी पढ़ें-बरेली मंडल के विद्यार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे PM MODI

बरेली मंडल के 18 विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा
बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे बरेली के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में भाग लिया. बरेली के राजकीय इंटर कॉलेज के स्मार्ट क्लास रूम में प्रोजेक्टर से प्रधानमंत्री का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम को दिखाया गया, जहां अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों और अध्यापकों ने पहुंचकर 'परीक्षा पर चर्चा' के कार्यक्रम का प्रसारण देखा. प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पर चर्चा के लिए बरेली मंडल के 18 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ था.

इसे भी पढ़ें-परीक्षा पर चर्चा के लिए छात्रों की अनोखी तैयारी, मास्क पर बनाईं पेंटिंग

विद्यार्थियों ने किया ऊर्जावान महसूस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पर चर्चा करते हुए विद्यार्थियों, अध्यापकों और अभिभावकों से सीधा संवाद किया. परीक्षा पर चर्चा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री की बातों को गौर से सुना और उन पर अमल करने की बात कही. छात्र छात्राओं ने प्रधानमंत्री के संवाद को सुनकर ऊर्जावान महसूस किया. परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं ने कहा कि यह क्षण उनके जीवन में यादगार पलों की तरह है. इस पल का वह काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details