उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से की शादी, वीडियो वायरल कर मांगी सुरक्षा

यूपी के बरेली में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के के साथ मंदिर में जाकर हिंदू रीति रिवाज से शादी की. वहीं, युवती ने वीडियो वायरल कर एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

By

Published : Dec 25, 2020, 6:34 AM IST

Updated : Dec 25, 2020, 7:09 AM IST

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से की शादी.
मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से की शादी.

बरेली:यूपी के बरेली में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है. वहीं, युवती ने वीडियो वायरल कर एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. बता दें कि, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के के साथ मंदिर में जाकर हिंदू रीति रिवाज से शादी की.

वीडियो वायरल.

मामला हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा कस्बे का है. जहां एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार शादी कर ली. मंदिर में पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार से दोनों का विवाह संपन्न करवाया. अग्नि के सामने 7 फेरे लिए गए. वहीं, पति ने पत्नी की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया.

मंदिर में शादी के बाद लड़की ने एक वीडियो वायरल करके एसएसपी बरेली से सुरक्षा की गुहार लगाई है. लड़की ने वीडियो में कहा कि एसएसपी साहब में बालिग हूं और मैं बचपन से ही हिंदू रीति-रिवाजों को मानती हूं और मैंने अपनी मर्जी से पंकज शर्मा से शादी की है और मैं पंकज शर्मा के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती हूं. कृपया मेरे पति और उसके दोस्तों को परेशान न किया जाए.

जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि इस तरह के जितने भी मामले होते है उनमें लड़का-लड़की अलग-अलग धर्मों के होते है तो मुकदमा दर्ज कर लड़की को कोर्ट में पेश किया जाता है और उसके 164 के बयान करवाये जाते है. हालांकि इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. गौरतलब है कि बरेली में लव जिहाद का पहला मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें-लव जिहाद केस: पीड़िता से मिलीं कविता कृष्णन, गर्भपात को बताया साजिश

Last Updated : Dec 25, 2020, 7:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details