उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जागेश्वर धाम में अभद्रता का मामला, आंवला से BJP सांसद पर FIR दर्ज

अल्मोड़ा के जागेश्वर मंदिर में 31 जुलाई को मंदिर के प्रबंधक से अभद्रता करने वाले यूपी के बरेली क्षेत्र के आंवला सीट के सांसद धर्मेद्र कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. मंदिर प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर राजस्व चौकी कोटुली में आईपीसी की धारा 188 और 504 के तहत FIR दर्ज की गई.

By

Published : Aug 2, 2021, 2:10 AM IST

वायरल वीडियो.
वायरल वीडियो.

अल्मोड़ाःअल्मोड़ा के जागेश्वर मंदिर में 31 जुलाई (शनिवार) को मंदिर के प्रबंधक से अभद्रता करने वाले यूपी के बरेली क्षेत्र के आंवला सीट के सांसद धर्मेद्र कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. रविवार को मामले में मंदिर प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर राजस्व चौकी कोटुली में आईपीसी की धारा 188 और 504 के तहत FIR दर्ज की गई.

सांसद का वायरल वीडियो.

भनोली एसडीएम मोनिका सिंह ने बताया कि रविवार को जागेश्वर मंदिर प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर उत्तर प्रदेश के आंवला से बीजेपी सांसद धमेंद्र कश्यप के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 504 के तहत राजस्व चौकी कोटुली में एफआईआर दर्ज की गई हैं. मामले में जांच की जाएगी.

इस घटना के विरोध में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और पुजारियों ने मोर्चा खोल दिया है. बारह ज्योतिर्लिंगों में शामिल जागेश्वर धाम में बरेली के आंवला सीट से सांसद धर्मेंद्र कश्यप की गुंडई के विरोध में जागेश्वर धाम के साथ ही अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में तीखा विरोध प्रदर्शन हुआ.

ये है मामलाःबरेली के आंवला संसदीय सीट से सांसद धर्मेंद्र कश्यप शनिवार को अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर मंदिर पहुंचे. शाम को दर्शन के दौरान सांसद धर्मेंद्र कश्यप दबंगई पर उतर आए. आरोप है कि मंदिर बंद होने के समय उन्होंने परिसर में जाने की कोशिश की. प्रबंधक के मना करने पर सांसद गाली-गलौज पर उतर आए. सांसद के मंदिर के अंदर दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः जागेश्वर धाम में BJP सांसद ने खोया आपा, मंदिर परिसर में दी गालियां

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशानाःइस घटना को लेकर कांग्रेस ने भाजपा का जमकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की है. जिसको लेकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल जागेश्वर में 24 घंटे के उपवास पर बैठे रहे. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अल्मोड़ा मुख्यालय में सरकार एवं सांसद का पुतला फूंका है. उपवास पर बैठे विधायक कुंजवाल का कहना है कि बीजेपी सांसद द्वारा मंदिर में जिस तरीके से अमर्यादित आचरण किया गया यह बड़ा ही निंदनीय है. सांसद को इस गलती के लिए मंदिर के प्रबंधक व पुजारियों से मांफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details