उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: शिक्षा और रोजगार है मुख्य मुद्दा, बेहतर परिणाम देख देंगे वोट

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी परवान चढ़ने लगी है. ऐसे में देश के भविष्य निर्माता कहे जाने वाले छात्रों ने बताया कि शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में बेहतर परिणाम देने वाली सरकार को ध्यान में रखकर वह अपना वोट देंगे.

By

Published : Mar 30, 2019, 2:24 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019

बाराबंकी :पहली बार मतदान करने वाले युवा शिक्षा को बेहतर मुद्दा मान रहे हैं. वहीं उनका कहना है कि रोजगार को ध्यान में रखकर वह वोट करेंगे. स्कूल से कॉलेज पहुंचने वाले युवा अब अपनी सरकार चुनने में अपने मुद्दों का विशेष ध्यान रख रहे हैं. भारत के भविष्य के लिए बेहतर है कि युवा शिक्षा और रोजगार को अपना मुद्दा बनाएं और यह लोकतंत्र के महापर्व के लिए अच्छे संकेत हैं.

बाराबंकी: शिक्षा और रोजगार है मुख्य मुद्दा, परिणाम देख देंगे वोट

पहली बार मतदान करने वाले युवा काफी उत्साहित हैं. अपने मतदान को लेकर वहीं यह भी ध्यान में आया कि उनके मुद्दे शिक्षा से जुड़े हुए हैं और रोजगार परक शिक्षा हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इस बार के आम चुनाव में पहली बार वोट कर रही रुचि सिंह का कहना है कि उनका मुद्दा बेहतर शिक्षक और बेहतर शिक्षा है क्योंकि जब अच्छे शिक्षक होंगे, तभी बच्चे अच्छा कर पाएंगे और देश का नाम रोशन कर पाएंगे. वहीं आयुषी श्रीवास्तव का मानना है कि रोजगार बहुत जरूरी है, इसलिए सरकार को रोजगार की तरफ विशेष ध्यान देना चाहिए. सबसे बड़ी बात की जो भी रोजगार के लिए परीक्षाएं आयोजित होती हैं, वह समय पर हो और पारदर्शी हो.

एक बात तो साफ है कि भारत का पहली बार मतदान करने वाला युवा अपने मुद्दों और अपने देश के प्रति जागरूक हैं. वह किसी के बहकावे में आए बिना, शिक्षा, रोजगार और राष्ट्र निर्माण के लिहाज से अपना मतदान करने वाले हैं. यह भारतीय लोकतंत्र की सफलता है. क्योंकि भारत दुनिया का सबसे युवा आबादी वाला और दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. ऐसे में युवाओं की सोच विकास और शिक्षा के लिए प्रेरित है तो यह बड़ी बात है. इससे हम समाज को नई दिशा और दुनिया को अपने होने का एहसास कराते हैं और लोकतंत्र के महापर्व को विजयी बनाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details