उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छतीसगढ़ में शहीद जवानों को कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 6, 2021, 10:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में यूथ कांग्रेस की ओर से श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों के लिए कैंडल जलायी गई और उनकी शहादत को नमन किया गया.

बाराबंकी
बाराबंकी

बाराबंकीःछतीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों की याद में बाराबंकी में कैंडल जलाकर उनको श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही दो मिनट का मौन भी रखा गया. बाराबंकी यूथ कांग्रेस की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में तमाम कांग्रेसियों ने शिरकत की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये जवान अपनी जान की परवाह न करते हुए समाज और देश की हिफाजत करते हैं. इनकी कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी.

यूथ कांग्रेस की ओर से श्रद्धांजलि
छतीसगढ़ में हुए शहीदबताते चलें कि छतीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया था. सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. ये दल जब तरेंग इलाके में था तभी अचानक नक्सलियों ने हमला बोल दिया था जिसमे सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद हो गए थे.

इसे भी पढ़ेंः वीर सपूत शहीद राजकुमार को ससम्मान अंतिम विदाई, उमड़ा आंसुओं का सैलाब

यूथ कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि
यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सिकंदर अब्बास की अगुवाई में नगर के धनोखर चौराहे पर कांग्रेसी इकट्ठा हुए और उन्होंने कैंडल जलाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उसके बाद कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन भी रखा. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की है कि शहादत का बदला लिया जाय, जिससे जवानों का मनोबल ऊंचा रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details