उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

यूपी के बाराबंकी में भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के लिए एक कैंप का आयोजन किया गया. इस विशेष कैंप में एक्सपर्ट डॉक्टर्स ने मरीजों की आंखों का चेकअप कर उनको दवाइयां दीं. साथ ही गंभीर मरीजों की आंखों के ऑपरेशन के लिए समय दिया गया.

By

Published : Feb 23, 2020, 10:51 AM IST

Etv bharat
भूतपूर्व सैनिकों के लिए स्वास्थ्य कैंप का आयोजन.

बाराबंकी: भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को देखते हुए सेंट्रल कमांड ऑफिस लखनऊ द्वारा एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया. कमांड ऑफिस की मंशा है कि उनके सैनिकों को इलाज के लिए कहीं भटकना न पड़े.

भूतपूर्व सैनिकों के लिए स्वास्थ्य कैंप का आयोजन.

लखनऊ कमांड कार्यालय ने एक्स सर्विसमेन को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं देने के लिए पहली बार एक विशेष आई चेकअप कैम्प लगाया गया. यह आयोजन बाराबंकी रेलवे स्टेशन के समीप स्थित एक्स सर्विसमेन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम यानी ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक में आयोजित किया गया. इस विशेष कैंप में एक्सपर्ट डॉक्टर्स ने मरीजों की आंखों का चेकअप कर उनको दवाइयां दीं. साथ ही गंभीर मरीजों की आंखों के ऑपरेशन के लिए समय दिया गया.

इसे भी पढ़ें:-उन्नाव के डीएम देवेन्द्र कुमार पांडेय निलंबित, रवींद्र कुमार बने नए जिलाधिकारी

कमांड ऑफिस की इस पहल को लेकर भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों में खासा उत्साह दिखाई दिया. इस दौरान कई लोगों ने दूसरी बीमारियों के भी कैंप आयोजित करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details