उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 24, 2022, 9:23 PM IST

ETV Bharat / state

दिनेश शर्मा बोले, भारत और दुनिया की जरूरत हैं पीएम मोदी

बाराबंकी नगर पालिका ने सभागार में पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के 20 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में एक सेमिनार का आयोजन किया. इस दौरान बतौर मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मौजूद रहे.

पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का संबोधन
पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का संबोधन

बाराबंकी: पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बुधवार को बाराबंकी पहुंचे. इस दौरान वह "मोदी@20- ड्रीम मीट डिलेवरी" थीम पर आधारित बाराबंकी नगर पालिका के सभागार में आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी एक विजन का नाम है. एक व्यक्ति जो 10-15 साल के बाद की सोचता है, ऐसे व्यक्तित्व का नाम मोदी है. 20 साल से एक दिन भी अपने कार्य से विरत न रहने वाले व्यक्ति का नाम मोदी है. साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम ने अप्रत्यक्ष रूप से विपक्षी नेताओं पर कटाक्ष भी किए.

पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का संबोधन

दरअसल, पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के 20 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में नगर पालिका सभागार में एक सेमिनार का आयोजन किया गया. 'मोदी@20:ड्रीम मीट डिलेवरी' थीम पर आधारित इस सेमिनार में सभी वर्गों से जुड़े प्रबुद्धजन मौजूद रहे. सेमीनार के मुख्य वक्ता पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रख्यात बुद्धिजीवियों और डोमेन विशेषज्ञों द्वारा लिखी गई यह पुस्तक मोदी के शासन के अनूठे मॉडल के कारण पिछले बीस वर्षों में गुजरात और भारत मे आए मूलभूत बदलावों का विस्तृत अन्वेषण करने का प्रयास करती है. डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि गरीबी के आंगन से उठकर पीएम बनने का सफर, एक छोटे से कार्यकर्ता से लेकर सबसे लोकप्रिय नेतृत्व बनने तक का सफर, कभी पंचायत का सदस्य न रहते हुए भी दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के प्रधानमंत्री बनने के सफर प्रत्येक देशवासी के लिए अनुकरणीय है.

यह भी पढ़ें-बाराबंकी और गाजीपुर जिलों में बनेंगे यूपी के पहले नारकोटिक्स थाने

डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी परिणाम के बारे में सोचते हैं. वह छोटे से छोटे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, मोदी राष्ट्रहित में कड़े फैसले लेने से नहीं डरते, वह वोट के लिए राजनीति नहीं करते. नरेंद्र मोदी की सोच में व्यापकता बहुत है. वह आदिवासियों, गरीबों , पिछड़ों और महिलाओं के लिए काफी संवेदनशील हैं. उनकी हर योजनाओं में अंत्योदय शामिल रहता है और आज इसी सोच ने देश में बड़े-बड़े बदलाव किए हैं.

वहीं, कोविड प्रबंधन में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन ने करोड़ो लोग की जिंदगी बचाने के साथ ही आत्मनिर्भर भारत अभियान की झलक भी दिखला दी. इतना ही नहीं उन्होंने पीएम मोदी को भारत और दुनिया की जरूरत बताया. इस मौके पर प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा,जिपं अध्यक्ष राजरानी रावत,विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा,दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश, अल्पसंख्यक नेता राजा कासिम समेत तमाम प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details