उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 18, 2023, 7:51 PM IST

Updated : Jun 18, 2023, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी पुलिस ने चोरी और गायब हुए 80 मोबाइल फोन लोगों को लौटाए

बाराबंकी पुलिस ने चोरी और गायब हुए 80 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस ने इन मोबाइल फोन को उनके स्वामियों को बुलाकर सौंप दिया.

phones
phones

बाराबंकी:जनपद की पुलिस ने पिछले कुछ समय से परेशान 80 लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है. ये वो पीड़ित हैं, जिनके मोबाइल फोन खो गए या चोरी हो गए थे. इसकी वजह से ये सभी परेशान थे. पुलिस ने साइबर सेल और सर्विलांस टीम की मदद से मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी की साइबर और सर्विलांस टीम ने 80 गायब मोबाइल फोन को बरामद किया है. इन मोबाइल फोन की कुल कीमत करीब 15 लाख रुपये है. पुलिस ने बरामद फोन को उनके स्वामियों को वापस किया है. ये मोबाइल फोन उन लोगों के हैं, जो कहीं खो गए थे या चोरी हो गए थे. इसमें अधिकतम मोबाइल स्वामियों ने तो अपने मोबाइल मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी. कई लोग तो ऐसे हैं, जिनके परिवार के सदस्य मोबाइल खो जाने की वजह से सदमे में थे. इसके अलावा कई मोबाइल स्वामी दूसरे जनपद के रहने वाले हैं. वह बाराबंकी जनपद में काम से आये थे, जहां उनका मोबाइल फोन चोरी हो गया. रविवार को एसपी दिनेश कुमार सिंह ने सभी मोबाइल स्वामियों को बुलाकर उनका फोन सौंप दिया.

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि खोए हुए मोबाइल के साथ ही अन्य सामानों को पाने पर अपने सम्बंधित क्षेत्र के थाने में जमा कर दें. जिसके बाद पुलिस उस पीड़ित को होने वाली परेशानी से उसे बचा ले. ऐसा न करना अपराध की श्रेणी में आता है. साथ ही ऐसे लोगों पर भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है क्योंकि ऐसे फोन में लोगों के सुरक्षित डेटा भी रहते हैं. जिसकी वजह से वह परेशान रहते हैं.

यह भी पढे़ं-शादी का झांसा देकर भागवता प्रवक्ता से महिला ने ठगे लाखों रुपये, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

Last Updated : Jun 18, 2023, 9:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details