उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसानों के आंदोलन को आतंकवादी के रूप में देखता हूं: जगद्गुरु रामभद्राचार्य

बांदा में दिव्यांगों के लिए 'दिव्यांग पथ' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जगतगुरु रामभद्राचार्य मौजूद रहे. किसान आंदोलन पर उन्होंने ने कहा कि वह किसानों के आंदोलन को आतंकवादी के रुप में देख रहे हैं.

By

Published : Feb 3, 2021, 5:27 PM IST

जगद्गुरु रामभद्राचार्य.
जगद्गुरु रामभद्राचार्य.

बांदाः जिले में दिव्यांग बच्चों को मुख्य धारा से जोड़ने को लेकर दिव्यांगों के लिए 'दिव्यांग पथ' कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसमें सैकड़ों की संख्या में दिव्यांग बच्चों ने भाग लिया. साथ ही तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया. यहां पर भजन गायन, नृत्य, योग, रैंप वाक समेत कई कार्यक्रम दिव्यांग बच्चों ने प्रस्तुत किए.

कार्यक्रम की प्रस्तुति देते बच्चे.

मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे जगदगुरू रामभद्राचार्य

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जगदगुरु रामभद्राचार्य मौजूद रहे. इस कार्यक्रम को देखने के लिए पुलिस प्रशासन और जनप्रतिनिधियों समेत हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए. जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने दिव्यांग बच्चों के विकास को लेकर कहा कि हम दिव्यांग बच्चों के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाएंगे और बच्चों के विकास की सारी संभावनाओं को हम अपने विश्वविद्यालय में इकट्ठी करेंगे. इससे सारे विश्व का दिव्यांग इसी चित्रकूट की धरती को प्रणाम करेगा.

कार्यक्रम में प्रस्तुति देते छात्र.

किसान आंदोलन को लेकर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि किसान अपनी हठधर्मिता छोड़ दें. जो 26 जनवरी को किसानों ने किया वह बहुत ही घिनौना कार्य था. उस दिन जहां झांकियों का अपमान किया गया तो वहीं तिरंगे का भी अपमान किया गया. रामभद्राचार्य ने कहा कि वह इस आंदोलन को आतंकवादियों के रूप में देख रहे हैं. सरकार यह कानून वापस नहीं लेगी.

सम्मानित करते रामभद्राचार्य.

मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में हुआ कार्यक्रम

राजकीय मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में दिव्यांगों के लिए दिव्यांगों का दिव्यांग पद कार्यक्रम का आयोजित हुआ. इसे स्थानी समाजसेवियों ने आयोजित किया. इसमें जगद्गुरु रामभद्राचार्य मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे.

कार्यक्रम में किसान को सम्मानित करते जगद्गुरु रामभद्राचार्य.

डैकत के कहने पर डकैत न बने किसान

मंच से एक किसान को सम्मानित करने के दौरान जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि मैं किसान संगठन के नेताओं से यह कहना चाहता हूं कि आंदोलन बंद कर दें. क्योंकि 26 जनवरी को जो उन्होंने काम किया है. इससे किसानों की ज्योति पर धब्बा लग गया है. मेरा किसानों से यह कहना है कि डकैत के कहने पर किसान डकैत न बने. किसान अपना आंदोलन बंद कर दें. क्योंकि जो तीनों कृषि कानून हैं. वह किसान विरोधी नहीं है. उन्हें न तो सरकार वापस लेगी और न हम लेने देंगे.

डांस करते बच्चे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details