उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदाः वाहन चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो से मिला 650 किलो विस्फोटक

By

Published : Oct 21, 2019, 8:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक स्कॉर्पियो से 13 बोरियों में ले जाया जा रहा साढ़े 600 किलो विस्फोटक बरामद किया है.

सिविल लाइन पोलिस चौकी बांदा.

बांदाः शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो से छह कुंटल विस्फोटक बरामद किया है. बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक पहाड़ों को तोड़ने के लिए ले जाया जा रहा था.

वाहन चेकिंग के दौरान स्कॉर्पियो से मिला 650 किलो विस्फोटक.
सिविल लाइन इलाके में सोमवार को पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. चेकिंग दौरान पुलिस ने महोबा जिले के UP-95 नम्बर की एक सफेद रंग की स्कार्पियो को रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने स्कॉर्पियो को नहीं रोकी. पुलिस ने उसका पीछा किया जिसके बाद खुद को घिरता देख चालक स्कॉर्पियो छोड़कर मौके से फरार हो गया.

पढे़ंः- बांदा: सामाजिक संगठनों ने पपरेंदा चौकी इंचार्ज के खिलाफ किया प्रदर्शन, फूंका पुतला
पुलिस ने जब स्कॉर्पियो की तलाशी ली तो उसमें 13 बोरियों में साढ़े 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट मिला. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. आशंका जताई जा रही है कि महोबा में पहाड़ों में ब्लास्टिंग के उद्देश्य से यह अमोनियम नाइट्रेट ले जाई जा रही थी.

सम्भवतः अमोनियम नाइट्रेट पहाड़ों में ब्लास्टिंग के उद्देश्य से ले जाई जा रही थी, लेकिन दूसरे पहलुओं पर भी जांच की जा रही है. वाहन चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो से भारी मात्रा में अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है और गाड़ी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.
-आलोक मिश्रा, सीओ सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details