उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, घंटों चलता रहा हाईवोल्टेज ड्रामा

बलरामपुर में एक शख्स मोबाइल टावर पर चढ़ गया. टावर पर चढ़कर उसने घंटो हाईवोल्टेज ड्रामा किया, जिसे देख कर मौका पर क्षेत्रीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

By

Published : Nov 4, 2020, 10:14 PM IST

मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक
मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक

बलरामपुर: जिले के रेहरा बाजार के ग्राम सभा सोनापार के मजरे विचौव्वापुर निवासी सोनी लाल यादव रास्ते के विवाद को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया. टावर पर चढ़कर उसने घंटो हाईवोल्टेज ड्रामा किया, जिसे देख कर मौका पर क्षेत्रीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक पारस प्रसाद घटना स्थल पर पहुंचे और युवक को समझा बुझा कर नीचे उतारने की कोशिश करते रहे. फिर भी युवक मोबाइल टावर से नीचे नहीं उतरा और घंटो हाईवोल्टेज ड्रामा करता रहा.

कड़ी मशक्कत के बाद युवक को टावर से निचे उतारा गया

क्या है मामला
सोनापार ग्रामसभा के युवक जगदीश वर्मा ने रास्ते की जमीन में प्रधान प्रतिनिधि विक्रम सिंह की सह पर अवैध प्रकार से निर्माण करवाकर सोनीलाल यादव के घर तक जाने का रास्ता बंद दिया था, जिससे युवक को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही थी. इसी के चलते वह सोमवार की सुबह लगभग आठ बजे टावर पर चढ़ गया और रास्ते को लेकर घंटो हाईवोल्टेज ड्रामा किया.

एसडीएम ने कराया शांत
युवक मोबाइल टावर पर चढ़ने के बाद उच्चाधिकारियों को बुलाने की और समस्या का समाधान करने की जिद करने लगा. इसकी सूचना जब उप जिलाधिकारी उतरौला अरुण कुमार गौड़ और पुलिस क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह को मिली तो आनन-फानन में वे मौके पर पहुंच गए. कड़ी मशक्कत के बाद युवक को आश्वासन देकर मोबाइल टावर से नीचे उतरा गया और युवक के घर पर जाकर उपजिलाधिकारी उतरौला और क्षेत्राधिकारी ने मुआयना कर लेखपाल को मौके का रिपोर्ट तैयार कर सूचना देने के लिए कहा.

क्या बोला टॉवर पर चढ़ने वाला युवक
मोबाइल टावर पर चढ़े युवक सोनीलाल ने बताया कि "हम प्रधान प्रतिनिधि के रवैये से बहुत ही परेशान थे. उनकी सह पर मेरा रास्ता रोका गया है और रास्ते में दीवाल की जोड़ाई कराई गई है." उसने बताया कि "मैंने इस बात की लिखित सूचना लेखपाल को कई बार दी है मैं रास्ते से दीवाल हटाने की मांग करता हूं. कोई सुनवाई न होने पर और लगभग एक साल का समय बीत जाने के बाद मैंने यह कदम उठाया है."

क्या बोले अधिकारी
क्षेत्राधिकारी राधा रमन सिंह ने फोन पर बताया कि जमीनी विवाद को लेकर एक युवक गांव में लगे टावर में चढ़ गया था. हम और एसडीएम अरुण कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और युवक से उसकी परेशानी सुनी, जिसके बाद वह टावर से उतरा. हमने जांच करवाकर मामले में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details