उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: कोरोना योद्धा का फर्ज निभा रहे NCC कैडेट्स

यूपी के बलिया में NCC कैडेट्स भी कोरोना की लड़ाई में कोरोना योद्धाओं की तरह जंग में कूद पड़े हैं. दरअसल एनसीसी कैडेट्स घरों से बाहर आकर लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने का पाठ पढ़ा रहे हैं.

By

Published : Apr 23, 2020, 6:19 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ncc cadets
एनसीसी कैडेट्स

बलिया: कोरोना की महामारी को रोकने के लिए देश सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं की श्रेणी में अब एनसीसी के कैडेट्स भी शामिल हो गए हैं. एनसीसी कैडेट्स भी घरों से बाहर आकर लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने का पाठ पढ़ा रहे हैं. जिले की 10 बैंको में कैडेट् कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी इस जंग में देश को जीत दिलाने के लिए कूद पड़े हैं.

NCC कैडेट्स लोगों को पढ़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ.

एनसीसी 93 यूपी बटालियन के कैडेट्स बैंक खुलने के साथ ही अपनी जिम्मेदारी निभाने पहुंच जाते हैं. जिले के 10 सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले बैंकों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बता रहे हैं. इसके साथ ही उन लोगों को मास्क लगाकर और सैनिटाइजर का प्रयोग करके कैसे वायरस से बचाव किया जा सकता है. इसकी जानकारी भी दे रहे हैं.

एनसीसी 93 यूपी बटालियन के सीओ कर्नल डीएस मलिक ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से एनसीसी के कैडेट्स की मांग की गई थी. हम लोगों ने 26 कैडेट्स को 10 बैंकों में तैनात किया है. कैडेट्स बैंकों में लोगों की जमा हो रही भीड़ को न केवल व्यवस्थित कर रहे हैं. साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के फायदे भी बता रहे हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details