उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 18, 2020, 5:39 AM IST

ETV Bharat / state

बलिया में दो पक्षों में हुई मारपीट, कई घायल

यूपी के बलिया में गुरुवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई. जिसमें 9 लोग घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच में जुट गई है.

बलिया में मारपीट
बलिया में मारपीट

बलिया: नगरा थाना परिक्षेत्र के नहरी ग्राम पंचायत के हर देला पकड़ी में राजभर बस्ती में पुरानी रंजिश को लेकर गुरुवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई. जिसमें कई लोग घायल हो गए. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. बाकी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में चल रहा है.

नगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत नरही के ग्रामसभा हर देला पकड़ी में राजभर बस्ती के लोगों की मझौऊवा यादव बस्ती के लोगों से मारपीट हो गई. इसमें 6 महिलाओं समेत 9 लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में कराया जा रहा है. दो लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया है. तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

शादी में हुआ था दोनों पक्षों में विवाद

2 दिन पूर्व राजभर बस्ती निवासी राजेंद्र राजभर की लड़की की शादी थी. इस दौरान आर्केस्ट्रा का डांस चल रहा था. मझोऊवा गांव के युवक भी डांस देखने आए हुए थे.
स्टेज पर नाचने को लेकर दोनों गांव के बीच विवाद हो गया. उसी रात फार देला पकड़ी के दो युवकों की पिटाई भी कर दी गई. जिससे दोनों पक्षों में रंजिश हो गई. गुरुवार को मझौऊवा गांव के लोगों ने लाठी, डंडा होकर हरदेला पकड़ी पर धावा बोल दिया गया. इस घटना में 6 महिलाओं सहित नौ लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक नगरा विवेक पांडे एवं कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और हमलावरों को वहां से खदेड़ दिया.

प्रभारी निरीक्षक नगरा विवेक कुमार ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है. जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं. सबका इलाज सीएचसी नगरा में कराया जा रहा है. 2 लोगों की हालत गंभीर थी जिसे चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार करके जिला अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया है. घटना की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details