उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 15, 2020, 4:30 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया: क्वारंटाइन सेंटर से 136 लोग, 14 दिन बाद अपने घर हुए रवाना

यूपी के बलिया जिला मु्ख्यालय के क्वारंटाइन सेंटरों से 136 लोगों को 14 दिनों के लिए जिलाधिकारी ने अब होम क्वारंटाइन किया है. जिलाधिकारी ने रोडवेज बसों के माध्यम से सभी लोगों को रवाना किया.

etv bharat
बलिया में लोगों को राशान वितरित करते हुए

बलिया: बलिया जिला मुख्यालय के क्वारंटाइन केंद्रों से 136 लोगों को जिलाधिकारी ने होम क्वारंटाइन कर दिया है. इसके साथ ही उन्हें अपने घर में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने के लिए निर्देश भी दिए. बलिया के केंद्रीय विद्यालय परिसर से जिलाधिकारी ने रोडवेज बसों के माध्यम से सभी लोगों को रवाना किया.

136 लोगों को जिलाधिकारी ने रोडवेज से किया रवाना

क्वारंटाइन लोगों को मिल रही सुविधाएं
कोरोना महामारी के बाद लॉकडाउन के बीच दिहाड़ी मजदूर और महानगरों में काम करने वाले लोग अपने घर के लिए निकल पड़े थे. जिन्हें बलिया जिला प्रशासन ने 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखा. इस दौरान सभी लोगों को सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का भोजन भी उपलब्ध कराया गया. इतना ही नहीं इन लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा न्यूजपेपर, कैरम बोर्ड, टीवी और मोबाइल चार्जिंग जैसी सारी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई थीं.

जिलाधिकारी ने क्वॉरंटाइन किए गए लोगों को घर के लिए किया रवाना
जिलाधिकारी ने सबको घर पहुंचाने का लिया जिम्माजिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि 136 लोगों में सबसे ज्यादा सीतापुर के निवासी है. बाकी लखीमपुर खीरी, जालौन, झांसी, मऊ, आजमगढ़ के लोग हैं. जिन्हें रोडवेज बसों से उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा. उसके बाद संबंधित जिलों के जिलाधिकारी उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पूरी करेंगे.

समाजसेवी और पूलिस कर्मियों का मिल रहा सहयोग
जिलाधिकारी ने बताया कि इस दौरान जिला प्रशासन के साथ-साथ समाज सेवी संस्था और पुलिस कर्मियों का पूरा सहयोग रहा. कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए न केवल लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया बल्कि मास्क और सैनिटाइजर भी इनको उपलब्ध कराए गए थे.

बलिया में लोगों को राशान वितरित करते हुए
नेपाल और बिहार के 14 लोग अब भी है क्वारंटाइन सेंटर मेंजिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के अनुसार 150 लोग अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर्स में रखे गए थे, जिनमें से यूपी के विभिन्न जिलों के 136 लोगों को रोडवेज बसों के द्वारा उनके घर पहुंचाया गया. जबकि दूसरे देश और दूसरे प्रांत के 14 लोग अब भी क्वारंटाइन सेंटर में है. उन्होंने बताया कि इन लोगों को शासन के निर्देश के बाद संबंधित राज्य से संपर्क कर वहां पहुंचाने का कार्य किया जाएगा.
Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details