उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: गन्ना मंत्री ने हेलीकॉप्टर से किया बाढ़ ग्रस्त इलाके का सर्वेक्षण

By

Published : Aug 4, 2020, 2:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच में प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश सिंह राणा ने जनपद बहराइच के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में उन्होंने राहत सामग्री वितरित की.

हेलीकॉप्टर से किया बाढ़ ग्रस्त इलाके का सर्वेक्षण
हेलीकॉप्टर से किया बाढ़ ग्रस्त इलाके का सर्वेक्षण

बहराइच: मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश सिंह राणा ने जनपद बहराइच के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. हेलीकॉप्टर से तीन तहसील क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना करने के बाद गन्ना मंत्री बहराइच की पुलिस लाइन पहुंचे. यहां पर उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित की.

हेलीकॉप्टर से किया बाढ़ ग्रस्त इलाके का सर्वेक्षण

नेपाल से छोड़े गए पानी की वजह से जनपद बहराइच की 3 तहसीलों के सैकड़ों गांव बाढ़ से घिर चुके हैं. बाढ़ का पानी डेढ़ लाख से अधिक की आबादी को प्रभावित कर चुका है. हजारों बीघा फसलें बर्बाद हो चुकी हैं. ऐसे में बाढ़ ग्रस्त इलाके में रहने वाले लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या उनकी खुद की जिंदगी को बचाना है. ऐसे में प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश सिंह राणा के बाढ़ग्रस्त इलाके के दौरे से बाढ़ पीड़ितों के अंदर उम्मीद जगी है.

बता दें कि बहराइच जिले की तीनों तहसील में मिलाकर लगभग 63 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और डेढ़ लाख से ऊपर आबादी इससे प्रभावित है. सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश कुमार राणा ने बहराइच की महसी, कैसरगंज तथा नानपारा के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे किया और फिर बहराइच के पुलिस लाइन ग्राउंड में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री सामग्री प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details