उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच: 11वीं के छात्र ने पेश की मिसाल,पॉकेट मनी से बांटे मास्क और सेनिटाइजर

यूपी के बहराइच के रहने वाले 11वीं का एक छात्र लोगों के लिए प्रेरणा बना हुआ है. 11वीं के छात्र ध्रुव सिंह कोरोना से लड़ाई में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. वह अपनी पॉकेट मनी से मास्क और सेनिटाइजर खरीद कर जरूरतमंदों में बांट रहे हैं.

By

Published : Jul 31, 2020, 4:03 PM IST

पॉकेट मनी से बांटे मास्क और सेनेटाइजर
पॉकेट मनी से बांटे मास्क और सेनेटाइजर.

बहराइच:एक तरफ जहां आज की युवा पीढ़ी अपनी मौज मस्ती और दोस्तों के साथ गुलछर्रे उड़ाने में लगी है, वहीं दूसरी ओर कुछ होनहार युवा ऐसे भी हैं जो मानवता के एहसास का अनुभव कराते हैं. समाज सेवा के कार्यों में रुचि रखने वाले ऐसे लोगों में ध्रुव सिंह भी शामिल हैं. ध्रुव सिंह कक्षा 11 के छात्र हैं. वह कोरोना महामारी के काल में लोगों की मदद करने में लगे हैं. ध्रुव घर से मिलने वाले जेब खर्च के पैसे इकट्ठा करके लोगों को मुफ्त में मास्क और सैनिटाइजर बांटते हैं. इतनी छोटी उम्र में अपने जेब खर्चे से समाज सेवा करके वह मिसाल बन रहे हैं.

कोरोना की वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सारा मानव समाज एकजुट होकर आगे आ रहा है. सभी अपने-अपने तरीके से कोरोना को हराने के प्रयास में लगे हुए हैं. वहीं बहराइच में भी 11वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ध्रुव सिंह ने अपनी पॉकेट मनी से लोगों को मास्क और सेनिटाइजर बांट कर मिसाल कायम की है. ध्रुव मास्क और सेनिटाइजर के वितरण के साथ ही कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं. वह लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके भी बताते हैं, जो भी ध्रुव के इस प्रयास को देखता है वह उनकी प्रशंसा करते नहीं थकता. ध्रुव का कहना है कि हम तमाम तरह से फालतू कामों में पैसे खर्च कर देते हैं, लेकिन अगर यही पैसे किसी गरीब और जरूरतमंदों के काम आये तो ये सबसे अच्छी बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details