उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के डंपिंग यार्ड में लगी आग

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के डंपिंग यार्ड में रविवार देर शाम अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग से लकड़ी और प्लाई समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए. लगभग तीन घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही. फायर ब्रिगेड और मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने किसी तरह आग बुझाने का काम किया.

By

Published : May 14, 2019, 2:04 AM IST

मेडिकल कॉलेज के डंपिंग यार्ड में लगी आग

बहराइच :जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर में आग लगने से हड़कंप मच गया. घंटों की मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाया. आग परिसर में बने प्लाइवुड के अस्थाई स्टोर और मजदूरों के अस्थाई आवासों में लगी थी. आग इतनी भीषण थी कि अग्निशमन विभाग के दो टैंकरों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में अभी अग्निशमन के संयंत्र स्थापित नहीं हो सके हैं. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पत्र भेजकर अग्निशमन संयंत्र स्थापित कर अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल करने के बाद ही मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू करने का आदेश दिया है.

जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर में आग लगने से हड़कंप मच गया.

मेडिकल कॉलेज के डंपिंग यार्ड में लगी आग

  • शहर के केडीसी रोड स्थित कृषि फार्म परिसर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है.
  • कॉलेज के निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री को एकत्र करने के लिए कृषि फार्म हाउस के बगल में खाली पड़ी जमीन को डंपिंग यार्ड बनाया गया था.
  • रविवार देर शाम डंपिंग यार्ड में अज्ञात कारणों से आग लग गई.
  • आग की लपटें देख कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और मौके पर आसपास के लोग भी आ गए.
  • सूचना फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को दी गई.
  • लगभग तीन घंटे तक दमकल कर्मी नहीं पहुंचे तो कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया.
  • बाद में पहुंचे दमकल कर्मियों के सहयोग से आग बुझाई गई.


निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज में अभी अग्निशमन संयंत्र स्थापित नहीं हो सके हैं.आग प्लाईवुड के अस्थाई स्टोर और मजदूरों के लिए बनाए गए अस्थाई आवासों में लगी है. मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पत्र भेज कर मेडिकल कॉलेज संचालन से पूर्व अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के बाद ही मेडिकल कॉलेज शुरू करने की बात कही गई है .

-चंद्र मोहन शर्मा, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, बहराइच

ABOUT THE AUTHOR

...view details